News Flash
HRTC Sub-Depot given to Ghumarvi

सीएम जयराम ने की घोषणा, नागरिक अस्पताल को 100 बिस्तर का दर्जा, मुख्यमंत्री ने एक साल के कार्यकाल को बताया सफल , कहा, शुरू की गई योजनाओं से समाज का प्रत्येक वर्ग हुआ लाभान्वित

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। घुमारवीं : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार 27 दिसंबर को एक वर्ष का कार्यकाल पूरा कर रही है। यह कार्यकाल पूरी तरह से सफल रहा है और शुरू की गई योजनाओं से समाज का प्रत्येक वर्ग लाभान्वित हुआ है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घुमारवीं में एक दिवसीय दौरे के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए की।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घुमारवीं में हिमाचल पथ परिवहन निगम का सब-डिपो खोलने तथा 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल घुमारवीं को 100 बिस्तरों के अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्य विधानसभा में 21 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लिया है, लेकिन यह पहली बार हुआ है कि राज्य सरकार ने समाज के प्रत्येक वर्ग के विकास के लिए पर्याप्त बजट प्रावधान के साथ 30 नई योजनाएं आरंभ की हैं। प्रदेश सरकार के केंद्र सरकार के साथ गहन तालमेल के कारण ही राज्य केंद्र से करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं स्वीकृत करवाने में सफल हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के प्रदेश के विकास के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के संतुलित व समान विकास पर विश्वास रखती है।

पूर्व सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में मात्र एक लाख रुपये का बजट प्रावधान कर प्रदेश में 21 राजकीय महाविद्यालय खोले। इस मौके पर सांसद अनुराग ठाकुर ने भी जनता को संबोधित किया। घुमारवीं के विधायक राजिंद्र गर्ग ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री तथा अन्यों का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की सोच जनमंच राज्य सरकार की सर्वाधिक लोकप्रिय और सफल योजना बनकर उभरी है। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए घुमारवीं में ई-टैक्सी सुविधा की शुरुआत की गई है।

उन्होंने निर्वाचन सभा क्षेत्र के स्वास्थ्य संस्थानों में पर्याप्त स्टाफ प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया। इस मौके पर डिग्री कॉलेज के स्टाफ तथा विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 51000 रुपये का चैक भेंट किया। इस अवसर पर बिलासपुर सदर के विधायक सुभाष ठाकुर, झंडूत्ता के विधायक जीत राम कटवाल, राज्य भाजपा के मुख्य प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक रणधीर शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, राज्य हथकरघा एवं हस्तशिल्प के उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, जिला भाजपा प्रमुख राकेश गौतम, मुख्यमंत्री के ओएसडी महेंद्र धर्माणी, बिलासपुर के उपायुक्त विवेक भाटिया, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहां, क्या दिया

घुमारवीं में 2.80 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले उप-जिला न्यायवादी, सहायक जिला न्यायवादी तथा सार्वजनिक अभियोजक कार्यालय की आधारशिला। 5.28 करोड़ रुपये की लागत से स्तरोन्नत होने वाली पनोह-टकरेड़ा-तराउंतरा-घुमारवीं व 8.40 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली लदरौर-जाहू वाया हटवाड़ सड़क का भूमि पूजन। 2.34 करोड़ रुपये की लागत से संवर्धित उठाऊ पेयजल योजना सेऊ-बदाघाट-नसावल का लोकार्पण।

राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में 93 लाख रुपये की लागत से निर्मित पुस्तकालय का शुभारंभ। विधायक की मांग पर घुमारवीं में मिनी सचिवालय तथा नागरिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी को 50 बिस्तरों के अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा। आम यात्रियों की सुविधा के लिए घुमारवीं में ओवरहेड पैदल पुल का निर्माण व औद्योगिक क्षेत्र को विकसित किया जाएगा। संस्कृत महाविद्यालय डांगर का राज्य सरकार द्वारा अधिग्रहण किया जाएगा।

डिग्री कॉलेज घुमारवीं में आगामी शैक्षणिक सत्र से एमकॉम, एमए राजनीति शास्त्र, वनस्पति विज्ञान, जीव विज्ञान तथा रसायन विज्ञान की स्नातकोत्तर कक्षाएं आरंभ की जाएंगी। राजकीय उच्च विद्यालय मुंडखर तथा सोहल को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं तथा राजकीय माध्यमिक पाठशाला को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणा। ब्रिक्स योजना चरण-दो के तहत घुमारवीं शहर के लिए कोल बांध से जलापूर्ति योजना लाने के किए जाएंगे प्रयास। बार एसोसिएशन पुस्तकालय घुमारवीं में पुस्तकों तथा फर्नीचर के लिए 5 लाख रुपये की घोषणा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams