second marriage

किशनकोट निवासी सीमा देवी ने पति पर लगाया आरोप

पुलिस से न्याय के लिए लगाई गुहार

हिमाचल दस्तक ब्यूरो नाहन 

पांवटा साहिब विकास खंड के अंतर्गत आने वाले गांव किशनकोट निवासी सीमा देवी पत्नी दिनेश कुमार व पुत्री किशनकोट निवासी गीता राम ने पांवटा साहिब के ही भंगानी के मेहरूवाला गांव के निवासी दिनेश कुमार पुत्र राजाराम पर कानून की अवहेलना कर बिना तलाक के दूसरी शादी करने का आरोप लगाया है। सोमवार को नाहन में आयोजित पत्रकार वार्ता में सीमा देवी ने कहा कि उसका विवाह एक फरवरी, 2008 को दिनेश कुमार पुत्र राजाराम निवासी मेहरूवाला भंगानी पांवटा साहिब के साथ हुआ था।

शादी के तुरंत बाद उसके पति दिनेश कुमार ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी तथा कहा कि वह किसी ओर से प्यार करता है, तथा उससे शादी करना चाहता है। लगातार दिनेश उसे दहेज के नाम पर ही प्रताडि़त करता रहा। इस बात से तंग होकर सीमा देवी ने अक्तूबर, 2008 में इसकी शिकायत डीएसपी पांवटा साहिब को भी की थी, परंतु दिनेश कुमार ने राजनीतिक दवाब व अपने पेशे से पुलिस के पास दर्ज शिकायत को भी कमजोर कर दिया।

फिलहाल इस मामले में प्रदेश उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया

सीमा देवी ने कहा कि दिनेश कुमार पेशे से वकील है तथा पांवटा साहिब के एक वरिष्ठ अधिवक्ता के साथ कार्य करता है, जो राजनीतिक रसूख के चलते उसके मामले को कमजोर कर रहे हैं। सीमा देवी ने कहा कि उसने फिलहाल इस मामले में प्रदेश उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। अभी उसके पति के साथ किसी भी प्रकार का तलाक नहीं हुआ है। बावजूद इसके उसके पति दिनेश कुमार ने 10 जून, 2016 को आर्य समाज मंदिर विकासनगर में पांवटा साहिब के गुरुद्वारा बिल्डिंग वार्ड नंबर सात निवासी रीना पुत्री केदार सिंह के साथ गैर कानूनी तौर पर विवाह किया।

हाल ही में दिनेश कुमार ने अपनी दूसरी गैर कानूनी शादी की रिसेप्शन पांवटा साहिब के तारूवाला रोड पर स्थित एक धर्मशाला में 11 नवंबर, 2017 को दी। सीमा देवी ने कहा कि उसने अपने पति के खिलाफ 2008 में 498ए के तहत भी पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। पीडि़ता का कहना है कि उसे उसके पति द्वारा लगातार धमकाया जा रहा है। वर्ष 2012 में उसके पति ने उसके खिलाफ तलाक का मामला नाहन में दर्ज किया, जो वर्तमान में प्रदेश उच्च न्यायालय में विचाराधीन है।

पीडि़ता सीमा देवी ने इस मामले में पुलिस व प्रशासन से उचित न्याय की मांग की है तथा कहा है कि पुलिस बिना किसी दवाब के उसके साथ न्याय करे। पीडि़ता का कहना है कि उसके पास नौ साल का एक बेटा भी है । सीमा देवी ने पुलिस व प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams