IBT Education Institute stu

हिमाचल स्टेट रूलर एग्रीकल्चर डेवलपमेंट बैंक परीक्षा में हासिल किया मुकाम

हिमाचल दस्तक,मंडी।। मंडी के IBT Education Institute की छात्रा ने एक बार फिर नाम रोशन किया है। इस बार संस्थान में पढऩे वाली छात्रा ज्योती ने हिमाचल स्टेट रूलर एग्रीकल्चर डेवलपमेंट बैंक परीक्षा में सफलता हासिल करके बैंक की सरकारी नौकरी प्राप्त की हैं।

अब ज्योति सुदंरनगर स्थित ब्रांच में बतौर कलर्क अपनी सेवाएं देना शुरू कर दी हैं। इस सफलता के बाद आईबीटी संस्थान में खुशी की लहर दौड़ गई हैं। जानकारी के मुताबिक इस परीक्षा का आयोजन इस वर्ष फरवरी में हुआ था। जिसमें लाखों अभ्यार्थियों ने भाग लिया था। मंडी से आईबीटी की छात्रा ने परीक्षा पास करके अपने सपनों को साकार किया है। ज्योति से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि वे आईबीटी संस्थान मंडी में मैंने बैंकिंग कोचिंग की शिक्षा ले रही थी।

संस्थान में पढ़ाई के साथ-साथ वह कई ऐसी बैंक परीक्षाओं में भाग लेती रही हैं। संस्थान में बेहतर शिक्षा और मेहनत का ही नतीजा है कि आज उन्होंने हिमाचल स्टेट रूलर एग्रीकल्चर डेवलपमेंट बैंक परीक्षा पास की हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने अध्यापकों, संस्थान के निदेशक सहित परिजनों को दिया हैं। आईबीटी संस्थान के निदेशक दिक्षित गुलेरिया ने कहा की संस्थान का मुख्य उदेद्श्य यही है कि यहां से शिक्षा लेने वाले बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो और यह खुशी की बात है कि ज्योति के सपने साकार हुए हैं। उन्होंने कहा कि आईबीपीएस कलर्क की परीक्षा के लिए आईबीटी संस्थान में दाखिले शुरू हो चुके हैं। उन्होंने छात्रा की सफलता पर सभी को बधाई दी है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams