ram swaroop

दो दिवसीय देव महान मेले का किया शुभारंभ

सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 12 हजार देने की घोषणा

हिमाचल दस्तक। मंडी

हिमाचल की पहचान देव संस्कृति से है और आज भी हिमाचल की प्राचीन परंपरा कायम है। सांसद रामस्वरूप ने पंचायत कोट-तुंगल व खलाणु के मध्य देव महान के दो दिवसीय मेले का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सौ दिन के कार्यकाल में विकास की बड़ी योजनाओं का सूत्रपात किया है। सदर क्षेत्र जोगिंद्रनगर, और धर्मपुर के मध्यम पन विद्युत परियोजना खाना पानौला को स्वीकृति दिलाई जा रही है और योजना का निर्माण कार्य जल्द ही होगा।

उन्होंने महान देव सराय निमार्ण के लिए उचित धनराशि देने का ऐलान किया। वहीं, महिला मंडलों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 12 हजार रुपये देने की घोषणा की। मेले में क्षेत्र के 30 महिला मंडल हिस्सा ले रहे हैं। रुपेश्वरी महिला मंडल सुराड़ी ने स्वागत गीत गाकर मुख्यातिथि का स्वागत किया। इससे पूर्व मुख्यातिथि सांसद रामस्वरूप शर्मा ने मेले का शुुभारंभ किया।

इस मौके पर महान देव मंदिर मेला कमेटी के प्रधान नवल ठाकुर और संस्थापक गुलाब सिंह ठाकुर ने शॉल टोपी व स्मृति चिन्ह देकर मुख्यातिथि को सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व विधायक डीडी ठाकुर, सदर मंडल अध्यक्ष मनीष कपूर, महामंत्री पुष्पराज कात्यायन, युवा मोर्चा अध्यक्ष भुवनेश ठाकुर, ग्राम पंचायत खलाणु के प्रधान गोपाल सिंह ठाकुर और कोट-तुंगल पंचायत के प्रधान काहन सिंह ठाकुर ने भी अपने विचार प्रकट किए।

जिभी घाटी में बैशाखी मेले का आगाज

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams