News Flash
ig zahur h zaidi bail

पुलिस लॉकअप में हत्या मामला

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
कोटखाई गैंगरेप और मर्डर केस से जुड़े पुलिस लॉकअप हत्याकांड मामले में गिरफ्तार IG जहूर एच जैदी की जमानत याचिका पर शुक्रवार को प्रदेश हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। आईजी ने जमानत के लिए पहले निचली अदालत में जमानत याचिका लगाई थी, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिल पाई थी। इसके बाद जैदी ने जमानत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया और जस्टिस संदीप शर्मा की अदालत में जमानत के लिए याचिका लगाई।

पुलिस लॉकअप में गुडिय़ा के आरोपी सूरज की मौत मामले में CBI ने जैदी समेत आठ पुलिस कर्मचारियों को 29 अगस्त को गिरफ्तार किया था। CBI की ओर से गिरफ्तार सभी आरोपी तब से ही न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। पुलिस लॉकअप हत्याकांड मामले में जैदी के अलावा ठियोग के पूर्व डीएसपी मनोज जोशी, एसआई राजेंद्र सिंह, एएसआई दीपचंद, एचएससी सूरत सिंह, मोहन लाल, रफीक अली, रंजीत सरेटा अभी तक सलाखों के पीछे हैं।

IG के अलावा अभी तक अन्य आरोपियों की ओर से जमानत याचिका नहीं लगाई गई है। जैदी की पूर्व में जमानत याचिका खारिज हो चुकी है। सीबीआई ने इसी मामले में 16 नवंबर को शिमला के पूर्व एसपी डीडब्ल्यू नेगी को गिरफ्तार किया था। अब CBI इसी मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams