News Flash
gobind

वन मंत्री गोबिंद सिंह ने कहा, पर्यटन उद्योग को लगेंगे पंख

  • वन विभाग ने राज्य स्तर पर ईको टूरिज्म सोसायटी का किया है गठन
  • आज से देश-विदेश के विशेषज्ञ भविष्य की नीति पर करेंगे चर्चा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। कुल्लू
वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने कहा कि वन विभाग ने हिमाचल प्रदेश में ईको टूरिज्म के माध्यम से पर्यटन उद्योग के विस्तार के लिए राज्य स्तर पर ईको टूरिज्म सोसायटी का गठन किया है। सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए वन मंत्री ने कहा कि हिमाचल में ईको टूरिज्म की अपार संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में ईको टूरिज्म की संभावनाओं का पता लगाने और उन पर व्यापक मंथन के लिए मनाली स्थित अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबद्ध खेल संस्थान में 12 और 13 जून को दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मेलन के दौरान देश-विदेश के विशेषज्ञ अपने-अपने क्षेत्रों में ईको टूरिज्म के लिए किए जा रहे कार्यों पर चर्चा करेंगे।

हिमाचल में ईको टूरिज्म को आगे बढ़ाने तथा इसके लिए भविष्य की नीति तैयार करने के लिए सम्मेलन में व्यापक चर्चा की जाएगी। वन मंत्री ने बताया कि इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ-साथ केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री केजे अल्फोंस भी शामिल होंगे। सम्मेलन में 200 से अधिक प्रतिभागी भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री आज कुल्लू-मनाली में

कुल्लू। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 12 जून को कुल्लू-मनाली के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। वह सुबह भुंतर हवाई अड्डे पर उतरेंगे और मनाली की ओर प्रस्थान करेंगे। वह अलेउ में अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबद्ध खेल संस्थान में ईको टूरिज्म पर आयोजित किए जाने वाले दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। 13 जून को सुबह ही सीएम शिमला रवाना हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें – 90 की जगह अब 150 दिन सेवाएं देंगे होमगार्ड

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams