News Flash
student

देहरा के प्राइमरी घेड़ मानगढ़ स्कूल में नहीं भवन

  • बारिश में शिव मंदिर का लेना पड़ता सहारा
  • जिप सदस्य ने दिया छत उपलब्ध करवाने का आश्वासन

प्रवीण पठानिया। बढलठोर
देहरा उपमंडल के तहत राजकीय प्राइमरी घेड़ मानगढ़ स्कूल भीषण गर्मी में भी खुले आसमान के नीचे चल रहा है। इसका कारण स्कूल का अपना भवन नहीं है। बारिश होने पर बच्चों को पास के शिव मंदिर का सहारा लेना पड़ता है। बच्चों को हमारे नेता भविष्य का राष्ट्र का निर्माता बताते हैं, लेकिन वे आज खुले आसमान के तले पढ़ाई करने को मजबूर हैं। इसे देखकर तो हिंदी गीत का मुखड़ा एकदम सटीक बैठता है। नीले गगन के तले, घेड़ मानगढ़ का स्कूल चले।

इस समस्या की जानकारी मिलते ही स्थानीय भाजपा नेत्री और जिला परिषद सदस्य पूनम धीमान ने स्कूल का दौरा किया और बच्चों को छत उपलब्ध करवाने का भरोसा दिया। घेड़ मानगढ़ के सरकारी प्राइमरी स्कूल में पहले जहां 42 बच्चे थे। वर्तमान में 30 बच्चे पढ़ रहे हैं। पूनम धीमान ने बताया कि स्कूल को 3 लाख रुपये उपलब्ध करवाए थे। भवन में नियमित रूप से कक्षाएं चलाने के लिए 6 लाख रुपये की डिमांड सरकार और विभाग को भेजी गई है।

उन्होंने बताया कि सरकार और विभाग से बात की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार और विभाग से भवन के लिए लंबित पड़ी 6 लाख रुपये की राशि उपलब्ध करवाने की मांग की है। उन्होंने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और जिलाधीश संदीप कुमार को पत्र लिखकर इस समस्या के समाधान की बात कही है।

यह भी पढ़ें – विभाग ने होटल मालिक को ठोंका 8 हजार जुर्माना

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams