News Flash
IIT Examination

रावमापा बरठीं के छात्र पंकज कुमार का हुआ भव्य स्वागत

बाबू राम भारद्धाज। बरठी

आईआईटी की परीक्षा में देश भर में 41वां स्थान हासिल करने वाले रावमापा बरठीं के छात्र पंकज कुमार का जहां पाठशाला में भव्य स्वागत किया गया। वहीं पंकज की सफलता क्षेत्र भर में चर्चा के विषय के साथ साथ दूसरे बच्चों के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बना गया है। मंगलवार को पाठशाला में आयोजित एक सादे समारोह में पाठशाला प्रबंधन द्वारा इस होनहार विद्यार्थी का जोरदार स्वागत किया गया तथा मिठाई बांटकर खुशी के इन पलों को सांझा किया गया। इसके साथ ही पाठशाला के दो अन्य होनहार छात्रों को भी इस मौके पर सम्मानित किया गया।

सफलता के इस मौके पर पाठशाला प्रबंधन को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। जानकारी देते हुए पाठशाला के प्रधानाचार्य जगवीर सिंह जम्वाल ने बताया कि पंकज की सफलता का उन्हें कोई शक नहीं था क्योंकि जमा दो की परीक्षा में भी उसके 93.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। लेकिन देश के मानचित्र पर पाठशाला व जिला का नाम इतने उंचे स्तर पर इस कद्र रोशन करेगा इतना सोचा नहीं था। हालांकि इस सफलता के पीछे उसकी अपनी लगन व मेहनत रही है। लेकिन अध्यापकों की मेहनत को भी कम नहीं आंका जा सकता है। क्योंकि बचपन से लेकर आज दिन तक जिन अध्यापकों ने इस बच्चे को हर कदम पर तरासा है वह प्रंशनीय है।

माता किरण कुमारी के घर पैदा हुआ पंकज बरठीं क्षेत्र के एक छोटे से गांव कुठेडा-मलांगण के साधारण से घर से संबध रखता है। तथा बचपन से ही आईएएस का सपना लेकर आगे बढने की उसकी प्रबल सोच रही है। पंकज ने बताया कि अभी उसका सपना किसी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से मेकेनिकल इंजिनियर की पढाई पूरी करने का है बाद में अपनी तीव्र इच्छा को आईएएस रूपी सपने में तबदील करना होगा।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams