computer teachers

1145 शिक्षकों को मिलेगा लाभ

  • शिक्षा विभाग ने नाइलेट को जारी किया पत्र
  • पांच से कम सेवाएं देने वालों को मिलेंगे दस हजार रुपये
  • संघ ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
नाइलेट कंपनी के तहत स्कूलों में काम कर रहे कंप्यूटर शिक्षकों का वेतन बढ़ाने की अधिसूचना प्रदेश सरकार ने जारी कर दी है। वेतन बढ़ोतरी पर शिक्षा विभाग ने नाइलेट को पत्र भी जारी कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, जिन शिक्षकों की सेवाएं पांच वर्ष से कम है उसे दस हजार रुपये दिए जाएंगे। जिन शिक्षकों की सेवाएं पांच से दस वर्ष के बीच है, उसका 12500 रुपये वेतनमान बढ़ाया गया है। वहीं, जिन शिक्षकों की सेवाएं दस वर्ष से अधिक हैं उनका 15 हजार रुपये का मासिक वेतन बढ़ाया गया है। पहले जूनियर शिक्षकों को 7520 रुपये और सीनियर शिक्षक को 8625 रुपये मासिक दिए जाते थे।

वेतन बढ़ोतरी की अधिसूचना जारी करने पर कंप्यूटर शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह को धन्यवाद किया है। संघ के अध्यक्ष जगदीश शर्मा और प्रेस सचिव राजेश शर्मा ने कहा कि शिक्षकों के वेतन बढ़ोतरी पर संघ प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त करता है। वेतन बढ़ोतरी का लाभ प्रदेश के 1145 शिक्षकों को मिलेगा।

विभाग ने स्कूलों से शिक्षकों के सेवाकाल की जानकारी मांगी

बहरहाल अभी कोर्ट में कंप्यूटर शिक्षकों का केस चल रहा है, लेकिन सरकार द्वारा केबिनेट में शिक्षकों के वेतन बढ़ोतरी पर फैसला लेने के बाद अखिरकार बुधवार को अधिसूचना जारी कर ही दी गई है। अब विभाग ने स्कूलों से शिक्षकों के सेवाकाल की जानकारी मांगी है। इसकी सूचना नाइलेट कंपनी से भी मांगी गई है।

इसमें शिक्षकों से उनका अनुभव प्रमाणपत्र भी मांगा जा रहा है। संघ के मुताबिक कंप्यूटर शिक्षक बढ़े हुए वेतन को सरकार द्वारा दी गई फौरी राहत को देखते हुए ले रहे हैं, लेकिन संघ ये भी उम्मीद जता रहा है कि कोर्ट का फैसला भी शिक्षकों के हित में ही आएगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams