anurag

कनाडा के नेता प्रतिपक्ष एंड्रयू शीर ने सांसद से की मुलाकात

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। ऊना
चीफ व्हिप और हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को दिल्ली स्थित आवास पर कनाडा गणराज्य के कंजरवेटिव पार्टी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष एंड्रयू शीर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मज़बूत करने की दिशा में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की।अनुराग ठाकुर ने कहा कि कनाडा गणराज्य के कंजरवेटिव पार्टी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष एंड्रयू शीर भारत के साथ मजबूत द्विपक्षीय संबंधों के हिमायती हैं।

एंड्रयू शीर एक विजनरी नेता हैं और उनके अंदर कनाडा का नेतृत्व करने की पूरी क्षमता है। कनाडा के मौजूदा प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पिछली भारत यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच संबंधों में आई खटास को दूर करने के लिए एंड्रयू शीर अपने 9 दिवसीय भारत यात्रा के दौरान देश के प्रमुख राजनीतिज्ञों से मिलकर संबंधों में सुधार लाने की सकारात्मक पहल कर रहे हैं।

इस मुलाकात के दौरान हमने दोनों देशों के बीच व्यापक आर्थिक भागीदारी समझौते की बातचीत को तेजी से पूरा करने, वस्तु एवं सेवा के व्यापार को संतुलित बनाने, व्यापार की नई संभावनाएं तलाशने, आतंकवाद, विदेशी निवेश प्रोत्साहन एवं संरक्षण समझौते पर विस्तृत चर्चा की।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कनाडा भारत का एक प्रमुख सहयोगी देश है और हाल ही में भारत और कनाडा ने इलेक्टॉनिक्स, पेट्रोलियम, स्पोट्र्स, कॉमर्स एंड इंडस्ट्रियल पॉलिसी, उच्च शिक्षा, साइंस टेक्नॉलजी और इनोवेशन पर कई महत्वपूर्ण करार किए हैं। कनाडा में काफी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग रह रहे हैं और उनकी उपलब्धियों पर हमें गर्व है।

यह भी पढ़ें – धूमल का पॉजिटिव टाकिंग का मंत्र

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams