News Flash
prem kumar dhumal

कहा, कांग्रेस ने भाषणों में ही दिया पाक को जवाब

भाजपा की कूटनीति ने दिवालियापन की कगार पर पहुंचाया पाकिस्तान  

हिमाचल दस्तक। सुजानपुर
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर में जनसभाओं में लोगों से पूछा कि आपको किस तरह का भारत चाहिए एक वह भारत जो कांग्रेस के समय हुआ करता था या फिर ऐसा भारत जो आज मोदी सरकार में है। पूरी दुनिया आज भारत के आगे नतमस्तक होकर खड़ी है। वह समय भी हुआ करता था कि जब हमारे फोजियों के अंगों को काटकर हमें सौंपा करते थे, परंतु यह आज का भारत है, जब हमारे पायलट अभिनंदन को मात्र 72 घंटे में सुरक्षित हमें सौंपना पड़ा, क्योंकि पाकिस्तान भली-भांति समझ चुका है कि यह नया भारत है अब जो घर में घुसकर जवाब देता है न की भाषणों में।

आज पाकिस्तान जिसे हमने कभी नहीं सुना था कांग्रेस सरकार में कि वह दिवालिया की कगार पर है अगर यह भी संभव हो पाया है तो सिर्फ मोदी सरकार की वजह से कांग्रेस ने सिर्फ देश को ठगने का काम किया है पिछली कांग्रेस सरकार रहते हुए कांग्रेस सरकारों ने सिर्फ देश को कमजोर करने का प्रयास किया है एक समय वह भी था, जब कांग्रेस सरकार के रक्षा मंत्री ने हथियार खरीदने पर यह बोलकर हाथ पीछे कर लिया था कि देश के पास पर्याप्त मात्रा में पैसा नहीं है। परंतु मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में बुलेटप्रूफ जैकेट, राफेल, चिनूक, अपाचे 64, रोमियो 60 जैसे फाइटर जेट और लड़ाकू हेलिकॉप्टर खरीद कर देश की सेना को मजबूत किया है।

यही कारण है कि आज देश की सेना का मनोबल सर्वोच्च शिखर पर है। आज मोदी सरकार, हिमाचल प्रदेश सरकार और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने शिक्षा, स्वास्थ्य, व्यवसाय और रोजगार के हर क्षेत्र में किस तरह से कमियों को दूर किया जा सके, उस पर निरंतर कार्य कर रही है। स्वास्थ्य के तहत बिलासपुर एम्स अस्पताल, हमीरपुर मेडिकल कॉलेज, आयुष्मान और हिम केयर जैसी योजना को लाकर प्रदेश और देश की जनता को लाभान्वित किया है।

वहीं व्यवसाय के तहत मुख्यमंत्री स्वावलंबन और मुख्यमंत्री युवा आजीविका योजना लागू कर व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए योजनाएं देकर देश और प्रदेश को आगे बढ़ा रहे हैं और प्रदेश में शिक्षा का महत्व समझते हुए ऊना में ट्रिपल आईआईटी, बिलासपुर हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, देहरा सेंट्रल यूनिवर्सिटी, हमीरपुर टेक्निकल यूनिवर्सिटी, होटल मैनेजमेंट लाकर प्रदेश के युवाओं को लाभान्वित किया है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams