News Flash
attempt fraud

ऊना के उपभोक्ता ने पीएनबी की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

  •  बैंक मैनेजर समेत एसपी को सौंपी लिखित शिकायत
  •  उपभोक्ता हैरान, वेस्ट बंगाल से कॉल करने वाले के पास कैसे पहुंची डिटेल

हिमाचल दस्तक। ऊना/संतोषगढ़
देश के अग्रणी पंजाब नेशनल बैंक की कार्यप्रणाली को लेकर जिला ऊना के एक उपभोक्ता ने सवालिया निशान खड़े किए हैं। आरोप है कि पीएनबी के कस्टमर केयर नंबर पर दी जानकारी न केवल लीक हुई है, बल्कि ठगी का प्रयास भी किया है। इस संबंध में उपभोक्ता ने संबंधित बैंक मैनेजर सहित जिला ऊना के पुलिस अधीक्षक को भी लिखित शिकायत सौंप दी है।

जांच के आधार पर पता चला कि कस्टमर केयर द्वारा दी गई जानकारी के बाद वेस्ट बंगाल से कॉल आई, जिसके पास बैंक के कस्टमर केयर को दी गई तमाम जानकारी थी।

राजीव का आरोप है कि बैंक मैनेजर ने भी सही तरीके से बात नहीं की और मुझे खाता बंद करने की सलाह देने लगे। उधर, पीएनबी बैंक संतोषगढ़ ने बताया कि राजीव की एक शिकायत आई है, हम मामले की जांच कर रहे हैं। उधर, एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने बताया कि साइबर क्राइम मामले की जांच कर रही है।

एक बार वापस खाते में आ गए पैसे दूसरी बार लगी 5 हजार की चपत

जिला ऊना के नगर परिषद संतोषगढ़ से संबंध रखने वाले राजीव कुमार ने बताया कि 10 जून को संतोषगढ़ के एसबीआई के एटीएम में अपना कार्ड डाला तो 5 हजार रुपए बैंक अकाउंट से कट गए, लेकिन पैसे प्राप्त नहीं किए। करीब 15 मिनट में ही मेरे खाते में आ गए।

इसके बाद शिवालिक एवेन्यू में पीएनबी बैंक के एटीएम से लगभग सायं 7 बजे के करीब पैसे निकालने लगा, तो वहां पर फिर से मेरे खाते से 5 हजार रुपये निकल गए, लेकिन कैश नहीं निकला। काफी इंतजार के बाद जब पैसे भी वापस नहीं आए, तो इसकी शिकायत के लिए पीएनबी कस्टमर केयर 18001802222 पर कॉल किया और सभी डिटेल देते हुए शिकायत दर्ज करवाई।

ओटीपी नंबर मांगने पर ठनका दिमाग

राजीव कुमार ने बताया कि ठीक 24 घंटे के बाद मुझे एक फोन आया और फोन करने वाले ने अपना नाम रोहित शर्मा बताया और मेरे द्वारा की हुई शिकायत की बात कहते हुए मेरी ही तमाम जानकारी बताई, जिसकी जानकारी पिछले रोज पीएनबी के कस्टमर केयर को दी थी।

राजीव कुमार ने कहा कि हैरानी तब हुई जब मुझ से फोन करने वाले शख्स ने मेरे मोबाइल नंबर पर आया ओटीपी नंबर मांगा। इस पर मैंने फोन काट दिया और तुरंत इसकी शिकायत पीएनबी संतोषगढ़ को दी। राजीव ने बताया कि जांच-पड़ताल के दौरान पता चला कि फोन करने वाला शख्स फ्रॉड है, जो कि वेस्ट बंगाल से कॉल कर रहा था। पुन: कॉल करने पर भी फोन नहीं रिसीव किया।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams