News Flash
It is proud to be Himachali: Shanta

दिल्ली में हुए हिमाचल समारोह में बोले सांसद

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला :  सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने नई दिल्ली में हिमालयन जागृति मंच की ओर से आयोजित हिमालयन हिमाचल समारोह 2019 की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश की समृद्ध परंपराओं और अनूठी संस्कृति को संरक्षित करने का आग्रह किया।

उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एकजुट रहते हुए इस उद्देश्य की दिशा में कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हिमाचली होना गर्व की बात है क्योंकि राज्य देश के अन्य राज्यों के लिए विकास का एक आदर्श है। प्रदेश के विकास संकेतकों की राष्ट्रीय स्तर पर और विश्व बैंक द्वारा भी सराहना की गई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के मुख्यमंत्री ने विकासोन्मुखी बजट पेश किया है, जो विकास प्रक्रिया को और मजबूत करेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य के नेता लोगों के मामलों के प्रति संवेदनशील है तथा राज्य स्तर पर उन्हें हल करने के लिए बेहतर प्रयास कर रहे हैं और उन्हें केंद्र के साथ भी उठाया जा रहा है। शांता ने ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का पालन करने की आवश्यकता पर बल दिया और कहा कि केवल कर्तव्यनिष्ठ नागरिक ही एक मजबूत समाज और राष्ट्र में योगदान दे सकते हैं। समाज के जरूरतमंदों और वंचितों के प्रति हमारी बड़ी जिम्मेदारी है।

सभी अधिकारियों व दिल्ली में विभिन्न संगठनों में कार्यरत हिमाचलियों से अपने कर्तव्यों को ईमानदारी से निर्वाह करने का आग्रह किया। शांता ने विभिन्न प्रबुद्ध व्यक्तियों को अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर सेवाओं के लिए सम्मानित किया। हिमालयन जागृति मंच के अध्यक्ष एसएस चौहान, नगर निगम पार्षद सतपाल खरवाल, राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक संजय शर्मा, केंद्र सरकार में सेवारत वरिष्ठ अधिकारी और दिल्ली में रहने वाले हिमाचलवासी उपस्थित थे।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams