News Flash
itbp jawan dead

चंडीगढ़ पीजीआई में करवाया गया था दाखिल

राजकीय सम्मान के साथ हुई अंत्येष्टि 4 वर्षीय बेटे ने दी मुखाग्नि

हिमाचल दस्तक। सरकाघाट
उपमंडल सरकाघाट की ग्राम पंचायत पौंटा के गांव बग्गी बडचूकू के आईटीबीपी जवान की श्रीनगर में डयूटी देते समय बीमार हो जाने पर पीजीआई चंडीगढ़ में उसका निधन हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार 33 वर्षीय रजनींश कुमार पुत्र राकेश कुमार वर्ष 2006 में आईटीवीपी सैंकिड बटालियन में भर्ती हुआ था और वर्तमान में कुल्लू में कार्यरत था और जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनावों की घोषणा हुई तो उसे चुनाव डयूटी के लिए श्रीनगर के बारा मुल्ला में अपनी कंपनी सहित भेजा गया और वहां एक चरण का चुनाव करवाने के बाद उसकी छाती और पीठ में जोर का दर्द उठा।1

उसकी हालत को देखते हुए सहयोगियों ने वहीं पर अपने अस्पताल में भर्ती करवाया। लेकिन जब उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो उसे वहां से हवाई जहाज से चंडीगढ़ भेज दिया तथा उसके परिजनों को भी सूचित कर दिया और उसे वहां फोर्टिस अस्पताल में गत 26 दिसंबर को उपचार के लिए भर्ती कराया।

वहां इलाज के दौरान डाक्टरों को पता चला कि उसे फेफड़ों का कैंसर हो चुका था तथा आखिरी स्टेज में था। फोर्टिस अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे ठीक करने का भरसक प्रयास किया। लेकिन जब उसकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ और 31 दिसंबर तक रहा। लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और उसे 31 दिसंबर को पीजीआई चंडीगढ़ में दाखिल कर दिया।

इस अस्पताल में वह 11 जनवरी तक दाखिल रहा और इसी दौरान उसे अधरंग का भी दौरा पड़ गया और उसके बाद वह बेहोशी की हालत में ही 11 जनवरी को इस संसार से विदा हो गया। पीजीआई चंडीगढ़ में सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उसके पार्थिव शरीर को पैतृक गांव लाया गया। उसके पार्थिव शरीर के घर पहुंचने पर सारा वातावरण मां और पत्नी की चीत्कारों से गूंज उठा और वहां पर उपस्थित लोगों की आंखे भी नम हो गई।

शवयात्रा के श्मशान घाट पहुंचने के बाद राजकीय सम्मान के साथ उसकी अंत्येष्टि की गई और कुल्लू से आए आइटीबीपी इंस्पैक्टर रघूराम की अगुवाई में 14 जवानों की टुकड़ी ने उसे गार्ड ऑफ ऑनर देकर अंतिम सलामी दी।

रजनींश कुमार के पार्थिव शरीर को उसके 4 वर्षीय बेटे परिक्षित ने मुखाग्नि दी। बता दें कि रजनीश अपने माता-पिता का छोटा बेेटा था और सबका प्रिय था रजनीश के पिता राकेश कुमार पीएनबी से रिटायर्ड हैं। पत्नी और माता गृहणी है। उसके जाने से क्षेत्र में शोक लहर है। इस मौके पर उपमंडलाअधिकारी बालकृष्ण ने भी शोकाकुल परिवार को ढांडस बंधाया व दिवगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

रजनींश कुमार के आकस्मिक निधन पर विधायक कर्नल इंद्र सिंह, पूर्व मंत्री रंगीलाराम राव, कांग्रेस अध्यक्ष पवन ठाकुर, भाजपा जिला महामंत्री दलीप ठाकुर, कांग्रेेेेस प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ जय कुमार आजाद, एडवोकेट तेज सिंह ठाकुर, पूर्व उपप्रधान अमर सिंह, पंचायत प्रधान शकुंतला देवी, राजेंद्र भुट्टो सहित अन्य लोगों ने गहरा दु:ख प्रकट करते हुए शोकसंतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]