BJP ticket

कई मंचों पर झलक चुकी है खींचतान

टिकट को लेकर गुटबाजी चरम पर

अमित सूद। जोगिंद्रनगर
जोगिंद्रनगर हलके से भाजपा में टिकट की जंग खूब रोचक है। जिस तरह की अटकलबाजियों से लबरेज यह मुकाबला है, वैसे संभवत: टिकट की घोषणा के बाद का भी न हो। इस समय भाजपा में टिकट को लेकर गुटबाजी चरम पर पहुंची हुई है। टिकट आवंटन के बाद यदि यही स्थिति रहती है तो भाजपा के लिए संकट की बात होगी। हालांकि कार्यक्रमों में एक दूसरे के हाथों में हाथ थाम कर लोगों के समक्ष एक होने के बड़े-बड़े दावे भी होते रहे हैं लेकिन जमीनी स्तर पर वे एक दूसरे के कितने साथ हैं, यह सभी जानते हैं।

गुटबाजी के सुबूत भाजपा नेता कई मंचों पर एक दूसरे के खिलाफ जा कर प्रत्यक्ष रूप से दे चुके हैं। चाहे फिर वो भाजपा की तिंरगा रैली हो या फिर कोई अन्य समारोह। हालांकि टिकट का मुकाबला दो ही नेताओं के बीच चलता दिख रहा है। इसमें एक तरफ भाजपा विधायक ठाकुर गुलाब सिंह हैं तो दूसरी तरफ मंडी के सांसद राम स्वरूप शर्मा के खासमखास कहे जाने वाले जिला महामंत्री पंकज जम्वाल।

सियासत के खेल में कुछ भी संभव है

फिलहाल मुकाबला इन्हीं के बीच लगता है। इन दोनों में से ही किसी को टिकट मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं। इनके अलावा वैसे तो किसी की ज्यादा चर्चा नहीं है लेकिन फिर भी सियासत के खेल में कुछ भी संभव है और वो तभी पता चलेगा जब टिकट की घोषणा हो जाएगी।

सियासी जानकारों का मानना है की सांसद की बात का भी हर लिहाज सेे वजन रहेगा। हर बार कि तरह इस बार भी भाजपा का टिकट ठाकुर गुलाब सिंह के नाम ही रहेगा ऐसे संकेत भी पूर्ण रूप में स्पष्ट नजर नहीं आ रहे। वहीं जिला भाजपा महामंत्री के लगातार चले आ रहे जनसंर्पक अभियान से उनकी टिकट की दावेदारी पहले से और भी ज्यादा स्पष्ट व मजबूत दिखाई दे रही है। हालांकि ठाकुर गुलाब सिंह भी लगातार क्षेत्र की जनता से संर्पक साधे हुए हैं। बहरहाल इस समय स्थिति काफी दिलचस्प बनी हुई है और टिकट के लिए भाजपा में ऐसा सस्पेंस यहां पहली बार देखने को मिल रहा है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams