News Flash
aani banzar road closed

कुल्लू-आनी रूट पर निगम की बस सेवा बंद होने से गंतव्य तक पैदल पहुंचे लोग

जलोड़ी के आसपास भी बर्फबारी का क्रम जारी

हिमाचल दस्तक। कुल्लू
जिला कुल्लू के ग्रामीण इलाकों में गत रोज से हिमपात का क्रम जारी है। ऐसे में जिला कुल्लू के कई ग्रामीण रुटों पर निगम की बस सेवाएं भी बंद हो गई है। जिला कुल्लू के जलोड़ी जोत पर गत रोज शनिवार से हिमपात का दौर जारी है। वहीं हिमपात का दौर रविवार को भी सुबह से लेकर जारी रहा। ऐसे में जलोड़ी जोत पर ताजा हिमपात की मोटी चादर बिछ गई है। बता दें कि जलोड़ी जोत पर हिमपात होने से आनी-बंजार मार्ग वाहनों की आवाजाही के बंद हो गया है।

हिमाचल पथ परिवहन निगम ने भी जलोड़ी जोत पर ताजा हिमपात के बाद कुल्लू-आनी रुट को बंद कर दिया है। कुल्लू-आनी रुट पर निगम की बस सेवा बंद होने से लोगों को अब पैदल ही अपने गणतव्य स्थानों की ओर जाना पड़ रहा है। बहरहाल रविवार को सुबह से दिनभर जलोड़ी सहित आसपास हिमपात का क्रम जारी रहा। ऐसे में यहां वाहनों की आवाजाही पूर्ण रुप से रविवार को बंद रही।

ताजा हिमपात ने बढ़ाई ठिठुरन

हिमाचल दस्तक। मणिकर्ण
मणिकर्ण घाटी में गत रोज से ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और अन्य क्षेत्रों में बारिश हो रही है। जिसके कारण क्षेत्र में ठंड का प्रकोप काफी ज्यादा बढ़ गया है। बता दें कि मणिकर्ण घाटी आए हुए पर्यटक बर्फबारी के बीच जगह-जगह पर मौज-मस्ती कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर ताजा हुई बर्फबारी से मणिकर्ण के सड़क मार्ग भी बंद हो गए है।

जानकारी के अनुसार मणिकर्ण के ऊपरी क्षेत्रों में काफी हिमपात हुआ है, जिससे सड़क मार्ग कई जगहों पर बंद हुए है। इतना ही नहीं नए साल में हो रही बर्फबारी से अब मणिकर्ण की वादियों में पर्यटकों की संख्या में कमी भी आने लगी है। हालांकि मणिकर्ण में सैलानी होटलों व गेस्ट हाउस में ही ऐसे खराब मौसम में दूबकने को मजबूर हैं।

बहरहाल, खराब चल रहे मौसम के चलते अब मणिकर्ण के ट्रैकिंग रुटों पर जाना काफी खतरनाक बन गया है। मणिकर्ण पहुंचे पर्यटक बर्फबारी के बीच खूब मौज-मस्ती करते रहे। उधर ट्रैवल एजेंसी के एमडी राहुल राणा ने बताया कि वे रविवार सुबह कुछ लोगों को लेकर तोष गए हुए थे वहां पर बर्फबारी से उनको वापस पैदल आना पड़ रहा है।

तीन घंटे जाम में फंसे रहे सैलानी

मनाली। पर्यटन नगरी मनाली में बर्फबारी के चलते शनिवार को नेहरू कुंड के समीप सैंकड़ों पर्यटक वाहन ट्रैफिक जाम में फंस गए। बता दें कि मनाली के अचानक बदले मौसम ने जहां बर्फबारी दौर घाटी में शुरू कर दिया है, तो वहीं बर्फबारी के बीच मनाली के स्नो प्वाइंटों पर घूमने निकले सैलानी भी नेहरू कुंड के पास ट्रैफिक जाम में करीब तीन घंटे तक फंसे रहे। यहां पर एक वाहन के बर्फ में स्कीड हो जाने के कारण यहां ट्रैफक जाम लगा रहा।

यही नहीं पुलिस जवानों ने भी बर्फबारी के बीच यहां ट्रैफिक जाम को बहाल करवाने का जमकर प्रयास किया। मनाली के नेहरू कुंड में बर्फबारी के बीच लगे लंबे टै्रफिक जाम ने सैलानियों को वाहनों में ठंड में ठिठुरने पर मजबूर कर दिया। इतना ही नहीं रविवार को भी मनाली में हिमपात का दौर जारी रहा, ऐसे में पूरे जिलाभर में प्रचंड ठंड हो रही है।

यह भी पढ़ें – टाइल से भरा ट्राला पलटा, चालक घायल

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams