News Flash
jnnurm buses

प्रबंधन ने खड़ी बसों का टाइम टेबल बनाने के दिए निर्देश

प्रदेश में कई स्थानों पर खड़ी हैं जेएनएनयूआम की बसें

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
सड़कों के किनारे और प्रदेश के विभिन्न बस अड्डों पर खड़ी जेएनएनयूआरएम 308 बसें जल्द ही सड़कों पर दौड़ते हुए नजर आएंगी। पिछले कई महिनों से बस अड्डों पर खड़ी बसों को चलाने के लिए निगम प्रबंधन ने प्रदेश के सभी आरएम को टाइम टेबल निर्धारित करने के निर्देश जारी किए हैं। निगम के आरएम को संबंधित आरटीओ कार्यालय में बसों को चलाने को लेकर यह टाइम टेबल निर्धारित करने होंगे। टाइम टेबल निर्धारित होने बाद ही इन बसों को चलाने के लिए रूट परमिट भी लेने होंगे। इसके लिए परिवहन विभाग को अप्लाई करना होगा।

रूट परमिट जारी होने के बाद ही इन बसों का विभिन्न रूटों पर संचालन किया जाएगा। ये बसें अब सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार कलस्टर के भीतर ही चलाई जाएंगी। केंद्र सरकार के साथ HRTC प्रबंधन का जो एमओयू साइन किया गया है, उसके अनुसार ही प्रदेश भर में अब बसों का संचालन होगा। निजी बस ऑपरेटरों के साथ जब तक इन बसों को चलाने के लिए टाइम टेबल निर्धारित नहीं होता, तब तक इन बसों का संचालन नहीं होगा। परिवहन विभाग के साथ हुई बैठक में भी निर्णय लिया गया है।

आरटीओ निपटाएंगे टाइम टेबल के विवाद को

प्रदेश भर के बस डिपुओं में खड़ी जेएनएनयूआरएम की बसों के संचालन के लिए टाइम टेबल निर्धारित होना जरूरी है। बसों के टाइम टेबल से संबंधित मामले आरटीओ कार्यालय में निपटाए जाएंगे। आरटीओ किसी भी टाइम टेबल को लेकर होने वाले विवाद निपटाएंगे। इसके साथ बसों को टाइम टेबल से बाहर चलाए जाने को लेकर आरटीओ द्वारा रूटीन में चेकिंग की जाएगी, ताकि समय सारणी को लेकर किसी तरह का विवाद न पैदा हो और सही तरीके से टाइम टेबल निर्धारित हो सकें।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams