Job opportunity in HP

Chamba Medical College को मिलेंगी 110 स्टाफ नर्स

हिमाचल दस्तक,शिमला।। Assembly elections से ठीक पहले प्रदेश की वीरभद्र सरकार ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य विभागों में 350 से अधिक पदों पर नौकरी दी जाएगी। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में यह निर्णय लिया गया।

  • विभागों में 350 से अधिक पदों पर नौकरी दी जाएगी
  • फोरमैन के 96 पद सृजित करने का निर्णय

कैबिनेट ने अनुबंध आधार पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में जुनियर ऑफिस असिसटेंट के 110 रिक्त पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की। पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज चंबा में 110 स्टाफ नर्सों को नियुक्त करने का निर्णय भी लिया गया। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग में पंप आपरेटरों के रिक्त पदों को स्तरोन्नत कर फोरमैन के 96 पद सृजित करने का निर्णय भी लिया।

आईपीएच विभाग में चार पद सृजित करने की स्वीकृति

कैबिनेट बैठक में अनुबंध आधार पर समाज शास्त्र तथा शारीरिक शिक्षा में असिसटेंट प्रोफेसर कालेज केडर के 20 और राजकीय पॉलिटेकनिक में विभिन्न विषयों के प्रवक्ताओं के 31 बैकलॉग पदों को भरने की भी स्वीकृति प्रदान की। अनुबंध आधार पर सूचना एवं जन संपर्क विभाग में पब्लिसिटी असिसटेंट-ग्रेड-1 के 12 पद तथा ग्रेड-2 के 12 पद भरने की स्वीकृति प्रदान की। मंत्रिमंडल ने आईपीएच विभाग में अधीक्षक ग्रेड-1 के चार पद सृजित करने की स्वीकृति प्रदान की।

शिशु संस्थान ढली में विभिन्न श्रेणियों के तीन पद भरने का निर्णय

बैठक में विशेष रूप से सक्षम शिशु संस्थान ढली में विभिन्न श्रेणियों के तीन पद भरने का निर्णय लिया गया। सरकार ने अनुबंध आधार योजना विभाग में अनुसंधान अधिकारी का एक पद सृजित एवं भरने की स्वीकृति भी प्रदान की। बैठक में वन विभाग में सीमित सीधी भर्ती के माध्यम से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों में से चालकों के 16 पद भरने तथा सीधी भर्ती के माध्यम से चालकों के 16 पद भरने को भी स्वीकृति प्रदान की। बसंतपुर के वृद्धाश्रम में आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी का एक पद, केयरटेकर के तीन तथा एक अन्य पद को भरने की स्वीकृति प्रदान की। कैबिनेट ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में पदोन्नति के माध्यम से सांख्यिकी सहायक के दो रिक्त पद भरने का निर्णय लिया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams