News Flash
Jogindernagar Rotary Club

दो दिवसीय चिकित्सा शिविर में 23 मेजर व दो सामान्य सर्जरी

अमित सूद। जोगिंद्रनगर

उपमंडल जोगिंद्रनगर रोटरी क्लब हजारों रूपए के तीन सौ से अधिक मेजर सर्जरी कर प्रदेश के अन्य रोटरी क्लबों में अपनी अलग पहचान बना चुका है। नागरिक अस्पताल जोगिंद्रनगर में आयोजित दो दिवसीय शल्य चिकित्सा शिविर में 23 मेजर व दो सामान्य सर्जरी के साथ रोटरी क्लब क्षेत्र में 300 से अधिक सफल सर्जरी वाला पहला क्लब बना है। अस्पताल में शुक्रवार और शनिवार को मेजर शल्य चिकित्सा शिविर में मनाली के विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ. वर्गिस, डॉ. हरीश, डॉ. भानू (दिल्ली), स्थानीय अस्पताल के सर्जन विशेषज्ञ डॉ. नीरज, स्टाफ नर्स रक्षा, मंजू, सोमलता, नूतन और सिनियर ऑपरेशन थियेटर प्रभारी डीएस ठाकुर ने अपनी नि:शुल्क सेवाएं देकर 23 मेजर व दो सामान्य सर्जरी कर गंभीर बिमारी से पीडि़त मरीजों को लाभाविंत किया।

गौर रहे कि शहर में 2015 में अपने अस्तित्व में आया रोटरी क्लब ने अपने विभिन्न स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से हर्निया, पत्थरी, बच्चेदानी, रसोली आदि गंभीर बिमारियों से ग्रस्त जरूरतमंदों की नि:शुल्क शल्य चिकित्सा करवाकर न केवल पुण्य कमाया है। इसके अलावा अपने विभिन्न बहुदेशीय 20 से अधिक स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से भी दुर्गम क्षेत्र के करीब 25 सौ लोगों को घर द्वार उपचार और हजारों लाखों रूपये की दवाईयां भी वितरित कर चुका है। इसके अलावा उपमंडल की पाठशालाओं में ई लर्निंग प्रोजैक्ट भी रोटरी क्लब के लगाए गए। वहीं आदर्श कन्या पाठशाला में शिक्षा ग्रहण कर रही 600 से अधिक छात्राओं को भी वाटर प्योरिफाइड सुविधा उपलब्ध करवाई गई।

नागरिक अस्पताल में मरीजों के तीमारदारों के लिए स्टूल सुविधा और मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर भी क्लब के माध्यम से उपलब्ध करवाए गए हैं। इस दौरान मरीजों का नि:शुल्क दवाईयां और खान पान की भी व्यवस्था की गई। इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष अजय ठाकुर, सचिव डॉ. भागचंद, रोटेरियन राज ठाकुर, डॉ. अनिल चौहान, मुख्य फार्मासिस्ट राम लाल वालिया, एसके ठाकुर, एनएस बरवाल व डॉ. एस के ठाकुर आदि भी मरीजों की सेवाओं के लिए मौजूद रहे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams