journalist

पत्रकार को जातिसूचक शब्द बोलकर किया था अपमानित

मामले की उपायुक्त व एसपी से की शिकायत

हिमाचल दस्तक। बिझड़ी 

एक प्रख्यात मीडिया ग्रुप के पत्रकार को सरेआम जातिसूचक शब्दों से अमानित करना एक प्रवक्ता को महंगा पड़ा है। बहरहाल मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा तो मौके की नजाकत को भांप कर प्रवक्ता ने पत्रकार के पांव छूकर माफी मांग कर खुद पर लगे आरोपों से बरी होने का प्रयास किया।  मामला उपमंडल बड़सर के महारल कस्बे का है। संस्कृत कॉलेज चकमोह में तैनात प्रवक्ता राकेश कुमार व उसके भाई संजीव कुमार ने बिना किसी बात के अपनी जाति की धौंस में पत्रकार से अभद्र व्यवहार किया व उसे जातिसूचक शब्दों से संबोधित करके अपनी घटिया व संर्कीण मानसिकता का  प्रदर्शन सरेबाजार किया।

प्रवक्ता राकेश कुमार शर्मा व उसके आर्मी रिटायर्ड भाई संजीव कुमार शर्मा की इस करतूत का स्थानीय लोगों ने जब कड़ा विरोध किया तो प्रवक्ता व उसके भाई ने पांव छूकर अपनी इस करतूत के लिए माफी मांगी और भविष्य में कभी ऐसा न करने का वचन भी दिया। बहरहाल मामले की चर्चा के चलते इस मामले की शिकायत उपायुक्त हमीरपुर व एसपी हमीरपुर को भी की गई है।

उधर क्षेत्र के पत्रकारों रामपाल, सुनील दत्त, सुनील कालिया, राजीव शर्मा, एसके ठाकुर, अश्वनी कालिया, संजय शर्मा, नवनीत सोनी, पुरुषोत्तम सिंह, अनिल कपलेश, विकास कुमार, संजय गोस्वामी इत्यादि ने इस मामले की कड़ी निंदा करते हुए प्रशासन से मांग की है कि प्रवक्ता की इस  करतूत के खिलाफ अपने स्तर पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाएं। यह मामला बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध द्वारा संचालित संस्कृत महाविद्यालय के प्रवक्ता से जुडा हुआ है और वहां स्थापित पंरपराओं व मर्यादा का भी है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams