jp nadda

कांग्रेस ने निभाई परंपरा, नहीं खड़ा करेगी प्रत्याशी

  • नामांकन भरने का अंतिम दिन आज
  • 2 अप्रैल को पूरा हो रहा कार्यकाल

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
राज्यसभा चुनाव की पुरानी परंपराओं को देखते हुए कांग्रेस जेपी नड्डा के खिलाफ कोई प्रत्याशी खड़ा नहीं करेगी। विधायक दल की सहमति पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रत्याशी नहीं उतारने का निर्णय लिया है। हालांकि नामांकन की अंतिम तिथि 12 मार्च यानी सोमवार है। इससे पहले भी आनंद शर्मा, जेपी नड्डा या विप्लव ठाकुर के चुनाव के वक्त भी किसी विपक्षी दल ने उनके खिलाफ प्रत्याशी नहीं दिया था। इसका एक बड़ा कारण यह है कि राज्यसभा के लिए क्रॉस वोटिंग नहीं हो सकती।

जेपी नड्डा का कार्यकाल 2 अप्रैल को पूरा हो रहा है। उल्लेखनीय है कि जेपी नड्डा ने गत 8 मार्च को प्रदेश विधानसभा में नामांकन पत्र भरा था। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल समेत कई मंत्री एवं विधायक उनके साथ थे। नड्डा ने रिटर्निंग अफसर जेएस नेगी को अपना परचा सौंपा।

हिमाचल से राज्यसभा की 3 सीटें हैं। इनमें में से एक सीट पर नड्डा का कार्यकाल 2 अप्रैल को पूरा हो रहा है। इसी सीट पर वह दोबारा राज्यसभा जाएंगे। अन्य दो सीटों पर इस समय कांग्रेस के आनंद शर्मा और विप्लव ठाकुर सांसद हैं। राज्यसभा के लिए यदि जरूरी हुआ तो 23 मार्च को मतदान भी होगा।

नरसिम्हाराव, सरोज अनिल भी जाएंगे रास

नई दिल्ली। राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार तय कर दिए गए हैं। सूत्रों के अनुसार सरोज पांडेय, डॉ. अनिल जैन, प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हाराव और अनिल बलूनी और हाल ही भाजपा में वापसी कर चुके राजपा के डॉ. किरोडीलाल मीणा को पार्टी उम्मीदवार फाइनल कर दिया गया है। माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए पार्टी ने सरोज पांडेय को खड़ा किया गया है। राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी पर मुहर लगाते हुए उन्हें भी

राज्यसभा के लिए टिकट दिया जा सकता है। इससे पहले भाजपा 8 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है। जिसमें में प्रकाश जावड़ेकर को छोड़कर 8 में से 7 मंत्रियों के नाम हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams