News Flash
nigeria

नितिन भारद्वाज। नगरोटा सूरियां

प्रदेश के तीन युवकों को नाइजीरिया में बंधक बनाकर रखा था, वह 73 दिन के बाद अपने घर पर सुरक्षित पहुंच गए हैं। इस मौके पर जवाली विधानसभा क्षेत्र के विधायक अर्जुन सिंह ठाकुर ने रविवार को सुबह सुशील धीमान के घर पहुंचकर सुशील धीमान को शॉल व टोपी पहनाई गई। जैसे ही सुशील धीमान अपने घर पर पहुंचे, तो गांववासियों द्वारा पटाखों से स्वागत किया गया। सुशील धीमान अपने घर पर पहुंचे तो उनकी पत्नी पूजा देवी व माता की आंखों में खुशी के आंशु छलकते रहे। सुशील धीमान ने अपनी आप बीती बताते हुए कहा कि नाइजीरिया में समुद्री लुटेरों द्वारा घने जंगलों में बंधक बनाकर रखा गया था और उनके द्वारा हमें केवल एक ही टाइम पर मैगी का ही पैकट दिया जाता था। यहां तक हमें मानसिक रूप से उत्पीडऩ किया जाता रहा।

सुशील धीमान बोले, समुद्री लुटेरे खाने को देते थे मैगी, 73 दिन के बाद मिली आजादी

सुशील धीमान ने हिमाचल सरकार, केंद्र सरकार व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भी धन्यवाद किया। सुशील धीमान के पिता रघुवीर सिंह ने बताया कि हिमाचल में हर नौजवान को उसकी पढ़ाई व लगन को देखते हुए रोजगार मिलता रहे, तो हमारे नौजवानों को विदेश में जाकर रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ता और न ही उनको या किसी और के बच्चों के माता-पिता को यह दिन देखने को मिलते। उन्होंने नगरोटा सूरियां के पत्रकारों का भी धन्यवाद किया, जिन्होंने हमारे बच्चों के लिए पिछले 72 दिन तक समाचार पत्रों में प्रकाशित करते हुए प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार पर दबाव बनाए रखा।

रघुवीर सिंह ने प्रदेश सरकार, केंद्र सरकार, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, विधायक अर्जुन सिंह ठाकुर, सांसद शांता कुमार का भी धन्यवाद किया। वहीं समाजसेवी संजय गुलेरिया ने बताया कि उन्होंने इस बारे में जेपी नड्डा व सांसद शांता कुमार से हिमाचल प्रदेश के 3 युवकों को नाइजीरिया में बंधक बनाकर रखा गया है कि पूरी जानकारी विस्तारपूर्वक से दी गई थी, जिस कारण अथक प्रयासों के कारण व गांववासियों की प्रार्थना का फल है कि आज तीनों युवक सही सलामत अपने-अपने घर पर पहुंचे हैं। इस मौके पर सतीश मैहरा, सतदेव शर्मा, हाकम सिंह, सुखपाल सिंह उर्फ गोगी, तहसीलदार जोगिंदर पाल, कानूनगो जोगिंदर, नायब तहसीलदार बाल कृष्ण, पवन कुमार, बलवीर पठानिया आदि उपस्थित थे।

सकुशल वापस घर पहुंचे हिमाचल के तीनों लाल

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams