News Flash
PM Modi And Jai Ram Thakur

कैबिनेट विस्तार से पहले मिली शाबाशी के कई मायने

अनुराग के सामने सीएम ने बढ़ाया धर्मशाला का महत्व

हिमाचल दस्तक, राजेश मंढोत्रा। धर्मशाला

धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट। अद्भुत, बधाई। ये कोई सामान्य घटना नहीं है। इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनकी टीम को साधुवाद। जयराम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनने के बाद ये माहौल बदला है। ये शब्द थे वीरवार को धर्मशाला पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के।

उन्होंने कहा कि जब जयराम ठाकुर ने ये मीट करने की इच्छा व्यक्त की तो मैंने कहा था कि ये मुश्किल काम है, पर करना चाहिए। लेकिन इतने भव्य तरीके से होगा, सोचा नहीं था। उन्होंने कहा कि हिमाचल की ईंच-ईंच भूमि को जानता हूं। हिमाचल से इन्वेस्टमेंट के लिए ये स्वर उठना बेहद खुशी की बात है। इन शब्दों की तारीफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयराम ठाकुर को और मजबूती दे गए। ये मजबूती उस दौर में है, जब इन्वेस्टर मीट के एकदम बाद कैबिनेट का विस्तार या फेरबदल सीएम करने वाले हैं। वर्तमान में मंत्रिमंडल में दो सीटें खाली हैं, जिन्हें भरा जाना है।

PM Modi And Jai Ram Thakur

धर्मशाला को इससे पहले अनुराग ठाकुर ने क्रिकेट के बहाने मशहूर किया था। लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में किसी और मकसद के लिए धर्मशाला को यादगार बना दिया। उन्होंने पीएम को भी याद दिलाया कि आप पिछले साल 27 दिसंबर को सरकार के एक साल पूरा होने पर आए थे। अब साल के भीतर दूसरी बार आए हैं तो और मजबूत जनादेश लेकर। हिमाचल सरकार ने आपके वाइबे्रंट गुजरात की प्रेरणा से ही ये करने का जोखिम लिया। इसलिए इन्वेस्टर मीट के पीछे आप ही प्रेरणा हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जमकर हिमाचल की तारीफ की।

उन्होंने हिमाचल से अपने लगाव का वर्णन भी किया और प्रदेश सरकार को निवेश के कई सूत्र भी दिए। मोदी ने कहा कि वह हिमाचल को करीब से जानते हैं। उन्होंने जयराम सरकार की पीठ भी थपथपाई और कहा कि ऐसा प्रभावशाली आयोजन दर्शाता है कि हिमाचल में कांफ्रेंस टूरिज्म की भी संभावनाएं हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल में शांति का साम्राज्य है। यहां की सरकार ने निवेश के लिए कई सुविधाएं दी हैं। उन्होंने हिमाचल की खूबियों को भी सराहा और कहा कि प्रदेश के युवा सैन्य सेवाओं में शानदार योगदान दे रहे हैं। अपने संबोधन के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयोजन में मौजूद लोगों का दिल जीत लिया।

उन्होंने कहा कि वे इस आयोजन में एक हिमाचली के नाते शामिल हुए हैं। इतना सुनते ही पंडाल में काफी देर तक तालियां गूंजती रहीं। उन्होंने निवेशकों से कहा कि वे हिमाचल में आए हैं और हिमाचल मेरा घर है। इस तरह आप मेरे यहां आए हैं और मेरे ही मेहमान हैं। उन्होंने भव्य आयोजन के लिए प्रदेश सरकार की भरपूर सराहना की। निवेशकों से कहा कि वे हिमाचल में अपना नसीब आजमाएं और हिमाचल की धरती भी उन्हें आशीष देगी।

Amit Shah

आज अमित शाह पर नजरें

पीएम मोदी के बाद अब शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह धर्मशाला आ रहे हैं। पहले वह रात को रुकने वाले थे। अब शाम को पठानकोट तक बाई रोड रवाना हो रहे हैं। और वहां से दिल्ली हवाई मार्ग से जा रहे हैं। पीएम के बाद अब अमित शाह पर नजरें हैं कि सीएम जयराम ठाकुर को उनसे किस तरह आशीर्वाद मिलता है? अमित शाह ने इन्वेस्टर मीट का समापन करना है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]