Insurance

बैंक से नि:शुल्क बीमा की सुविधा

धर्मशाला : सेविंग खाताधारकों के लिए बैंक ने एक खुशखबरी पेश की है। द कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक सीमित सेविंग खाताधारकों को नि:शुल्क एक से पांच लाख रुपये तक की Insurance सुविधा मिलेगी। सेविंग खाताधारकों को Insurance का लाभ प्राप्त करने के लिए किसी भी प्रकार की किस्त नहीं देनी होगी।

बैंक से नि:शुल्क बीमा की सुविधा मिलेगी। यही नहीं, ऋण खाताधारकों को भी Insurance की सुविधा मिलेगी। हालांकि ऋणधारकों को बीमा की सुविधा के लिए हर माह एक न्यूनतम किस्त देनी होगी। यह बात अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है कि उन्हें कितनी किस्त देनी होगी। कम से कम किस्त का प्रस्ताव बैंक प्रबंधन ने सरकार को भेजा है, जिस पर मुहर लगना शेष है।

खाते से बीमा की एवज में किसी भी तरह के पैसे नहीं काटे जाएंगे

बीमा सुविधा का लाभ बीमारी से लेकर दुर्घटना एवं मृत्यु सभी मामलों में मिलेगा। द कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंकसीमित की प्रदेश के तीन जिलों कांगड़ा, ऊना व हमीरपुर में शाखाएं चल रही हैं। मौजूदा समय में बैंक की 24 शाखाएं हैं। तीनों जिलों की शाखाओं में बैंक के ऋण, सेविंग, एफडी व आरडी के करीब 10 हजार खाते हैं।

सेविंग खातोंधारकों को दुर्घटना, बीमारी व मृत्यु की सूरत में एक लाख रुपये Insurance का लाभ प्राप्त करने के लिए अपने खाते में कम से कम तीन हजार रुपये रखने ही होंगे। इसके अलावा छह हजार रुपये लगातार रखने पर दो लाख रुपये व पांच लाख रुपये का लाभ लेने के लिए खाताधारक को अपने खाते में कम से कम 10 हजार रुपये रखने होंगे।

खाताधारक के खाते से Insurance की एवज में किसी भी तरह के पैसे नहीं काटे जाएंगे। उधर द कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक सीमित के महाप्रबंधक ओम प्रकाश ने बताया कि सेविंग खाताधारकों के लिए Insurance की स्लैप बना दी गई हैं, लेकिन ऋण खाताधारकों को बीमा सुविधा देने के लिए प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही ऋण धारकों को भी बीमा सुविधा मिल जाएगी। ऋण खातों से भी बहुत कम किस्त काटी जाएगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams