News Flash
Khed College will get 35 kanals in the building

पूजा मनकोटिया। ऊना : विस क्षेत्र हरोली के तहत पड़ते राजकीय महाविद्यालय खड्ड को जल्द ही अपना भवन मिल जाएगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा कार्य शुरु कर दिया गया है। जो तेज गति से चल रहा है। फिलवक्त रावमापा खड्ड में ही कॉलेज की कक्षाएं लगाई जा रही हैं।

खड्ड कॉलेज के भवन निर्माण के लिए 35 कनाल भूमि मिली है, जबकि करीब 5 करोड़ का बजट पास किया गया है। लोनिवि द्वारा कार्य संपन्न होने के बाद भवन को कॉलेज कमेटी के सुपुर्द कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक नवनिर्मित कॉलेज भवन में विद्यार्थियों की क्लासें शुरु कर दी जाएगी। जिससे विद्यार्थियों के समय की काफी बचत होगी। वर्ष 2016 में शुरु हुए कॉलेज में करीब 200 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया, जिसकी संख्या अब 400 से भी ऊपर पहुंच चुकी है। खास बात यह है कि दूर-दराज के बच्चें भी खड्ड कॉलेज में शिक्षा ग्रहण करने के लिए पहुंच रहे हैं।
हरोली क्षेत्र में गरीब वर्ग के लोग अपने बच्चों को पढऩे के लिए ऊना कॉलेज नहीं भेज सकते, क्योंकि वह इतना खर्चा उठाने में समक्ष नहीं थे। ऐसे में खड्ड कॉलेज लड़कियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। कॉलेज में न केवल विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा दी जाती है, बल्कि गरीब विद्यार्थियों की सहायता भी की जाती है। पढ़ाई की बात करें तो कॉलेज में बीए और बीकॉम के कोर्स मौजूद है। नए भवन के लिए अन्य कोर्स शुरु करवाने की कदमताल भी शुरु कर दी गई है। वहीं स्टाफ की बात की जाए बीए और बीकॉम कोर्स के दो अध्यापकों के पद रिक्त है, जिन्हें जल्द से जल्द भरने की कोशिश जारी है।

ऑडिटोरियम व म्यूजिक रूम होगा खास

खड्ड कॉलेज के नए भवन में ऑडिटोरियल भी बनाया जाएगा। जिसका सबसे ज्यादा लाभ विद्यार्थियों को होगा। वहीं कॉलेज भवन को एक म्यूजिक रुम भी दिया जाएगा। जिसमें विद्यार्थी संगीत की कक्षाएं लगाएंगे।

मुकेश ने दी थी सौगात

कांग्रेस सरकार के समय खड्ड कॉलेज की स्थापना पूर्व उद्योग मंत्री व वर्तमान विधायक दल कांग्रेस के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने वर्ष 2016 में करवाई। मुकेश अग्रिहोत्री ने खड्ड कॉलेज के लिए न केवल मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से स्वीकृति, बल्कि भूमि के साथ-साथ कक्षाएं भी स्वीकृत करवाई।

भविष्य संवारना लक्ष्य: आर के

राजकीय महाविद्यालय खड्ड के प्राचार्य डॉ. आरके शर्मा का कहना है कि कॉलेज भवन के लिए करीब 5 करोड़ का बजट आया है। कॉलेज का निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि कॉलेज में प्रिंसिपल रुम, स्टाफ रुम, कैंटीन, लैक्चर रुम, कंप्यूटर रुम, लैब, एडिटोरियल रुम और म्युजिक रुम सहित अन्य कमरों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होनें कहा कि कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए कई सुविधाएं मौजूद है। उन्होंने कहा कि बच्चों के भविष्य को संवारना ही हमारा मुख्य लक्ष्य है। कॉलेज के विद्यार्थी होनहार और मेधावी हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]