News Flash
Kinnaur BJP group lost elections

कांग्रेस समर्थित पितांबर दास नेगी निर्विरोध बन गए निदेशक

रिकांगपिओ। गुटों में बंटी किन्नौर भाजपा राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के निदेशक पद का चुनाव हार गई है। इससे पूर्व को-ओपरेटिव बैंक निदेशक पद के चुनाव में तो गुटबाजी के चलते किन्नौर भाजपा उम्मीदवार तक नहीं उतार पाई थी, जिस कारण कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार पितांबर दास नेगी ने निर्विरोध जीत हासिल की थी।

गौर रहे कि किन्नौर जिले में पिछले विधानसभा चुनाव से पूर्व टिकटों को लेकर गुटबाजी शुरू हुई थी जिस की खामियाजा भाजपा को विधानसभा चुनाव में हार से चुकानी पड़ी, परंतु विस चुनाव में सिर उठा चुकी गुटबाजी की आग शांत नहीं हुई है। इस कारण राज्य सहकारी कृषि एंव ग्रामीण विकास बैंक के निदेशक पद के चुनाव में भाजपा को शिकस्त खानी पड़ी।

ऐसे में किन्नौर जिले के राजनीतिक पंडितों का मानना है कि भाजपा की गुटबाजी को पार्टी हाईकमान जल्द शांत नही कर पाती है तो अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में भी मंडी लोकसभा चुनाव क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार को भी गुटबाजी का दंश झेलना पड़ सकता है। राज्य सहकारी कृषि एंव ग्रामीण विकास बैंक के निदेशक पद के चुनाव में हार के बाद भाजपा की गुटबाजी अब सोशल मीडिया के माध्यम से नेतृत्व परिर्वतन की मांग उठने लगी है।

 

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams