kinner kailash mahadev

पोवार बेस कैंप में श्रद्धालुओं का हो रहा रजिस्ट्रेशन

  • पुलिस जवान व होमगार्ड रहेंगे यात्रा के दौरान तैनात

हिमाचल दस्तक। रिकागंपिओ

18 हजार फीट पर विराजमान भगवान शिव के 5 कैलाश में से एक Kinner Kailash Mahadev दर्शन के लिए आधिकारीक तौर से यात्रा मंगलवार से शुरू हो गई है। दर्शन के लिए देश भर से भक्तों का जत्थे किन्नौर के पोवार स्थित पहली बेस कैंप में पहुंच रहे हैं। Kinner Kailash यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए वन विभाग द्वारा गणेश पार्क में 27 लाख की लागत से सराएं भवन का निर्माण किया है।

इसके अतिरिक्त यात्रा मार्ग में श्रद्धालुओं के लिए विभाग द्वारा 5 किलोमीटर पेयजल की पाइप बिछाकर पेयजल की व्यवस्था की है। यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने 6 पुलिस व 6 होमगार्ड के जवानों को  यात्रा मार्ग के विभिन्न स्थानों पर तैनात किया है। दर्शन के लिए आधिकारीक तौर से जारी यह यात्रा 12 अगस्त तक जारी रहेगा।

सहायक आयुक्त सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि Kinner Kailash Mahadev यात्रा को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर के आज से आधिकारीक तौर से शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य के लिए स्वास्थ्य विभाग का एक दल भी इस यात्रा मार्ग के दूसरे पड़ाव गणेश पार्क में तैनात किया गया है। इसके अतिरिक्त पुलिस व होमगार्ड की क्यूआरटी टीम को भी जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में तैनात की गई है। पोवारी के पास Kinner Kailash Mahadev यात्रा पर जाने वाले सभी यात्रियों का रजिस्ट्रेशन भी किया जा रहा है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams