Forest

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के नाम पर ठगी

हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिला समेत विभिन्न स्थानों पर फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती के नाम पर युवाओं ठगने वाले गिरोह सक्रिय हो गए हैं। फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती के नाम पर कई युवाओं को झूठे पत्र भेजे गए हैं।

फीस के नाम पर युवाओं से 15,200 रुपए की मांग

इन पत्रों के ऊपर ज्वाइनिंग लेटर लिखा गया है और पे-स्केल के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। पत्र के ऊपर इंडियन फॉरेस्ट डिपार्टमेंट भी लिखा गया है। साथ ही शिमला में विभाग का हेड आफिस दिखाया गया। इस लेटर के माध्यम युवाओं से 15200 रुपये की फीस भी मांगी जा रही है। लेटर में यह भी अंकित किया गया है उक्त फीस किस बैंक खाते में डालनी है, इसके बारे में उन्हें फोन पर सूचित किया जाएगा।

संगीता देवी समेत कई युवाओं के इस तरह के पत्र आए हैं। कुछ युवा इस संबंध में जानकारी लेने के लिए वन विभाग के कार्यालय भी पहुंच रहे हैं। DFO कुल्लू नीरज चड्डा ने बताया कि वन विभाग की ओर से ऐसे कोई भी लेटर नहीं भेजे गए हैं। उन्होंने युवाओं से अपील की कि इस तरह के झांसे में न आएं। उन्होंने कहा कि विभाग भी उक्त मामले की जांच कर रहा है।

SP कुल्लू पदम चंद का कहना है कि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के नाम पर युवाओं को ठगने के पत्रों के बारे में उन्हें भी जानकारी मिली है और हम इस मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams