News Flash
Kumari Rani brightens Himachal's name in Belarus

 रेसलिंग में 72 किलोग्राम में जीता रजत द्व सोलन में खुशी , नो से 12 अगस्त को आयोजित हुआ टूर्नामेंट , करीब 14 देशों के खिलाडिय़ों ने लिया भाग

तोमर ठाकुर। सोलन : जिला सोलन की कुमारी रानी ने फिर से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। रानी ने बेलारूस में आयोजित इंटरनेशनल ग्रांट प्रीक्स टूर्नामेंट में रजत पदक जीता। यह पदक उन्होंने रेसलिंग में प्राप्त किया है।

रानी ने 72 किलोग्राम में रजत पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। टूर्नामेंट 9 से 12 अगस्त तक आयोजित हुआ। स्पर्धा में करीब 14 देशों के खिलाडिय़ों ने भाग लिया। सबसे पहले कुमारी रानी ने पहले बेलारूस की खिलाड़ी को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। उसके बाद काजिगस्तान की खिलाड़ी को भी रानी ने पछाड़ा।

हालांकि रशिया की खिलाड़ी ने रानी को हराकर उसे प्रतियोगिता से बाहर कर दिया। इसके चलते रानी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। जैसे ही इस बात का पता सोलन जिला मेें चला कि रानी ने रजत पद को अपने नाम कर लिया है, तो हजारों संख्या में लोग रानी को बधाई देने लगे। बता दें कि रानी हिमाचल प्रदेश पुलिस में कार्यरत है। उनका यह पदक केवल हिमाचल प्रदेश पुलिस के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए गर्व की बात है।

बेहद खुशी है कि वह बेलारूस में आयोजित प्रतियोगिता में रजत पदक जीता। मेरा लक्ष्य ओलंपिक में भाग लेना है। इस जीत का पूरा श्रेय वह अपने कोच विजय ठाकुर और उनके माता-पिता को देती है।
– कुमारी रानी, खिलाड़ी

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams