satpal singh satti

कहा, सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा व स्वास्थ्य पर है फोकस

हिमाचल दस्तक, राजीव भनोट। ऊना

ऊना सदर के विकास में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। कांग्रेस के कार्यकाल ऊना के साथ भेदभाव होता रहा है, लेकिन अब जयराम सरकार ऊना को उसका हक दे रही है। यह बात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने नगर परिषद ऊना के वार्ड नंबर 10 में पेयजल समस्या के समाधान के लिए नए बोर का शुभारंभ करते हुए कही। उन्होंने कहा कि ऊना शहर में पानी की समस्या समाधान के लिए करीब 65 लाख रुपये अलग-अलग योजनाओं पर खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऊना का विकास प्रेम कुमार धूमल सरकार के समय हुआ, उसके बाद वीरभद्र सरकार ने सदर हलके के विकास को ग्रहण लगाया और अब जयराम सरकार बयाज सहित ऊना का विकास कर रही है।

वार्ड नंबर 10 में पेयजल को लेकर काफी समय से दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। लोगों की मांग को देखते हुए आईपीएच विभाग ने अलग से पेयजल का बोर करने का कार्य शुरू करवाया है। इससे वार्ड निवासियों को काफी मदद पेयजल आपूर्ति में मिलेगी। इस पेयजल योजना पर करीब 10 लाख रुपये खर्च होंगे।

सत्ती ने कहा कि ऊना सदर हलके में सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा व स्वास्थ्य पर विशेष फोकस किया जा रहा है, ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं घर-द्वार पर मिल सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सहयोग से हलके में अनेक पेयजल व सिंचाई योजना शुरू हुई है। जिनकी लंबे समय से लोग मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो, इसके लिए पीजीआई सेटेलाईट सेंटर स्वीकृत करवाया गया है, जो जल्द ही बड़े स्तर पर अपनी सेवाएं देगा।

सत्ती ने कहा कि जिला मुख्यालय पर सरकारी कार्यालय भी बेहतर हो, इसके लिए मिनी सचिवालय का निर्माण भी जल्द शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने इसका शिलान्यास कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऊना-संतोषगढ़ सड़क को नए सिरे से बेहतर बनाया जा रहा है। अनेक सड़क कार्यों पर करोड़ो रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

सत्ती ने कहा कि अगामी कुछ माह में ही मुख्यालय पर नए बस अड्डे का भी शुभारंभ करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंदिरा मैदान में खिलाडिय़ों को बेहतर सुविधाएं मिले, इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। इस मौके पर आईपीएच विभाग के एक्सईएन नरेश धीमान, एसडीओ होशियार सिंह, जेई शेरु राम, पूर्व पार्षद निर्मल दास शंकर, हरविंद्र लक्की, सुधीर कुमार, वरुण मैहन, धीरज कुमार, बहादुर सिंह, अजय कुमार, तिलकराज, मेहर चंद, नरेश कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams