Pori-fair

DC ने किया पोरी मेले का उद्घाटन

हिमाचल दस्तक।। लाहौल-स्पीति जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल त्रिलोकीनाथ का तीन दिवसीय जिला स्तरीय पोरी मेला शुक्रवार देर शाम को शुरू हो गया। लाहौल-स्पीति के DC देवा सिंह नेगी ने इसका विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं को पोरी मेले की शुभकामनाएं देते हुए DC ने कहा कि यह मेला लाहौल-स्पीति जिला की प्राचीन और बहुत ही समृद्ध लोक संस्कृति का प्रतीक है।

  • लोक संस्कृति व परंपराओं के संरक्षण की अपील की

उन्होंने कहा कि मेले व उत्सव हमारी लोक संस्कृति के संरक्षण में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। इन आयोजनों के माध्यम से हमारी युवा पीढ़ी प्राचीन संस्कृति से रूबरू होती है। उन्होंने कहा कि आधुनिकता के साथ-साथ हमें अपनी संस्कृति व परंपराओं को भी संजोकर रखना चाहिए।

ये संस्कृति और परंपराएं ही हमें विश्व में अलग पहचान देती हैं। विशेषकर नई पीढ़ी को हमारी सदियों पुरानी संस्कृति से अवगत करवाया जाना चाहिए। DC ने कहा कि त्रिलोकीनाथ और इसके आस-पास के क्षेत्रों में पर्यटन की काफी अच्छी संभावनाएं मौजूद हैं। इसके मद्देनजर क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। मेले के उद्घाटन अवसर पर लोक कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams