Life in death punishment

पति को दो साल का कठोर कारावास

हिमाचल दस्तक। कुल्लू
बहू पर तेल छिड़ककर मारने की कोशिश का दोष साबित होने पर सेशन जज जिया लाल ने पीडि़ता के सास-ससुर को उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं, दो साल के कठोर कारावास की सजा भी सुनाई है। महिला के पति को भी प्रताडि़त करने के दोष में 2 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई है। सभी दोषियों पर जुर्माना भी लगाया है।

कोर्ट ने कर्मचंद पुत्र नंद लाल निवासी भुंतर, माया देवी पत्नी कर्मचंद को 25-25 हजार और संजय कुमार पुत्र कर्मचंद को 5 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। जुर्माना अदा न करने पर दो साल की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। उप जिला न्यायवादी पंकज धीमान ने बताया कि गिरिजा देवी पत्नी संजीव कुमार ने पुलिस में शिकायत दी थी कि उसकी शादी 2003 में हुई थी। 2 अगस्त, 2015 की रात सास और ससुर ने उसे जान से मारने की कोशिश की।

पीडि़ता ने शिकायत में बताया कि उसे जलाने के लिए उसके ऊपर कैरोसिन तेल छिड़का गया था। उसने अपने पति पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था। पीडि़ता इस कारण कुल्लू अस्पताल और आईजीएमसी शिमला में कई दिन तक उपचाराधीन रही थी। इन सभी आरोपों के तहत कुल्लू पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया था। इसके बाद कोर्ट में चालान पेश किया गया। आरोपियों को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई गई।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams