News Flash
Listen to the story of Magh Lab Train without Fuel and Pollution In MLSM College

भारत को सुपर कंडकटर से चलित मैग लैब ट्रेन देने वाले है भारत के पहले वैज्ञानिक डा.आर एस शिंदे, आज सुंदरनगर में एमएलएसएम कालेज सुंदरनगर के फिजिक्स विभाग के निमंत्रण पर आएं है

नितिन कुमार । सुंदरनगर  : हाल ही में आर आर कैट इंदौर से बतौर हैड मैग्रेट टेक्रोलोजी डिविजन से सेवा निवृत हुए डा.आर एस शिंदे आजकल सुंदरनगर में है । वह सुंदरनगर के प्रतिष्ठित एमएलएसएम कालेज में आज सोमवार को पधार रहे है है । जो कि सुंदरनगर के लिए एक ऐतहासिक और अविस्मरणीय पल है ।

एमएलएसएम कालेज सुंदरनगर के फिजिक्स विभाग के निमंत्रण पर डा. शिंदे सुंदरनगर आए है । फिजिक्स विभाग के प्रमुख डा.विवेक वैद्य ने बताया कि सुंदरनगर के विज्ञान के छात्रों को मैगलैव टेक्रोलोजी के बार में जानकारी देने के लिए डा शिंदे को बुलाया गया है। उन्होनें कहा कि डा. आर एस शिंदे ने भारत में ही सुपर कंडक्टर आधारित मैग लैब ट्रेन का माडल तक तैयार किया है। जबकि यह डा. आर एस शिंदे की माडल ट्रेन 600 किलोमीटर प्रति घंटा की रफतार से दौड़ती सकती है ।

ये ट्रेन केवल सुपरकंडक्टर ट्रैक पर चलती है । यह सबसे तेज और प्रदुषण रहित ट्रेन है । उन्होंने कहा कि मैग लैब टेक्रोलौजी पर विस्तार से कालेज में विशेष व्या यान होगा । उन्होंने कहा यह व्या यान ठीक 11 बजे शुरू हो जाएगा । इस मौके पर कालेज प्रशासन की तरफ डा.आरएस शिंदे का स्वागत किया जाएगा ।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams