News Flash
Lower Tandu village is thirsty for one week, villagers raised their demand

ललित ठाकुर । पधर : एक तरफ सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग लोगों को समय पर और स्वच्छ जल पिलाने की बड़ी बड़ी बातें करता है वही दूसरी तरफ लोअर टाण्डु गांव के ग्रामीण पिछले एक हप्ते से प्यासे हैं । सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग उपमंडल कटौला के अधीन ग्राम पंचायत टांडू का लोअर टांडू गांव में एक हप्ते से पीने के पानी की आपूर्ती पूरी तरह बाधित है।

पानी की सप्पलाई न आने से ग्रामीणों को परेसानी का सामना करना पड़ रहा है। सभी ग्रामीण प्राचीन पानी की बावड़ी पर आश्रित होकर रह गए हैं। ग्रामीण नवेंद्र गुलेरिया, प्रताप सिंह, सुरेश कुमार, चमन लाल, कमलेश, राजन सिंह, मनोरमा देवी, योग राज, हेम सिंह, ग्यारू राम, शेष राम, सुरेश कुमार, गोपाल सिंह ने बताया कि दो गांवों में एक दर्जन से अधिक परिवार रहते हैं।
सभी की पेयजल आपूर्ती पिछले पांच दिनों से ठप है। विभाग के फील्ड कर्मचारियों से समस्या के समाधान करने को संपर्क साधने पर वह मोबाइल नहीं उठाते। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग उनके गांव को भराड़ी नाला, अरयाणा नाला मैगल स्कीम से आपूर्ती करता है।
पानी में नमक की मात्रा होने के चलते पाइपें सड़ जाती हैं।
लोगों का आरोप है कि कई बार विभाग से प्लास्टिक की पाइपें बिछाने को मांग के बावजूद विभाग कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि उनके गांव को ग्रेवटी की स्कीम मंजूर है, जिस पर भी कछुआ चाल से काम चल रहा है। ग्रामीणों ने लोअर टांडू गांव की पेयजल आपूर्ती को शीघ्र बहाल करने की मांग सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर से की है। ग्रामीणों ने बताया कि विभाग उनकी इस समस्या को जल्द ठीक नही करता है तो आने वाले दिनों में विभागीय कार्यलयों का घेराव किया जायेगा ।
मेरे पास ऐसी कोई शिकायत नही आई है । फिर भी लोगो की समस्या को जल्द ठीक किया जायेगा । 
एक्सईएन आइपीएच मण्डल पधर , राकेश पराशर 

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]