route closed

ब्लास्टिंग के चलते सड़क पर गिरा मलबा

विनोद ठाकुर। होली
पिछले 24 घंटों से खड़ामुख-होली मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप है। मंगलवार को कुठेड़ नाला के समीप शाम करीब सवा चार बजे ब्लास्टिंग से भारी मलबा आ गया था। इससे मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। होली से चंबा के लिए आने वाली एक तथा चंबा से होली के लिए जाने वाली चार बसें सें फंस गई हैं। इसके अलावा सैकड़ों छोटे-बड़े वाहन फंसे हुए हैं। इतना ही नहीं बल्कि इन दिनों जनजातीय क्षेत्रों में सेब सीजन चला हुआ है, क्षेत्र के बागवान अपनी सेब की गाडिय़ां लेकर बाहरी राज्यों की तरफ जा रहे हैं, लेकिन होली मार्ग पर भारी मलबा गिरने से गाडिय़ां मार्ग पर खड़ी हैं।

भारी मात्रा में मलबा गिरने से इसे बहाल करने में काफी समय लग सकता है

गौरतलब है कि खड़ामुख-होली मार्ग पर इस जगह पर मार्ग को चौड़ा किया जा रहा है। मंगलवार को मार्ग को चौड़ा करने के लिए ब्लास्टिंग की गई, तो पहाड़ी से काफी अधिक मात्रा में मलबा मार्ग पर आ गिरा। इस कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया। भारी मात्रा में मलबा गिरने से इसे बहाल करने में काफी समय लग सकता है। ऐसे में उक्त मार्ग पर सफर करने वाले वाहन चालकों सहित लोगों को भी इसके बहाल होने के लिए काफी इंतजार करना पड़ेगा।

इस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को ब्लास्टिंग से आए भारी मलबे के कारण बसें व अन्य वाहन आर-पार न होने के कारण लोगों को पैदल ही अपनी मंजिल तक पहुंचना पड़ा। जहां भूस्खलन हुआ है, वहां से होली व न्याग्रां की दूरी करीब पांच से 11 किलोमीटर के बीच है। ऐसे में इतना सफर लोगों को टैक्सियों के अलावा पैदल ही करना पड़ा।

ब्लास्टिंग के कारण खड़ामुख-होली मार्ग पर मलबा आ गया है। इा कारण मार्ग बंद हो गया है। मार्ग को जल्द बहाल करने के लिए ठेकेदार को कहा गया है। -अजय नाग सहायक अभियंता, होली

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams