News Flash
aadhar card children

30 तक छात्रों के आधार लिंक करवाएं

शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्रबंधन को दिए निर्देश

हिमाचल दस्तक। धर्मशाला

उपनिदेशक प्राथमिक शिक्षा अधिकारी जिला कांगड़ा ने बताया कि जिन स्कूलों ने छात्रों के आधार कार्ड नहीं बनवाए हैं उन सभी स्कूलों की मान्यता रद कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला कांगड़ा में  अभी भी कई ऐसे स्कूल हैं जिनमें पढऩे वाले कई छात्रों के आधार एनरोल नहीं हुए हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी संस्थानों में भी कई बच्चे हैं, जिनका आधार पंजीकरण नहीं हो पाया है।

जिला कांगड़ा के 12 प्रतिशत बच्चे अभी आधार कार्ड से लिंक किए जाने बाकी हैं। उन्होंने कहा कि इस महीने के अंत तक सभी बच्चों का 100 प्रतिशत बच्चों का डाटा पूरा होना चाहिए। यदि 100 प्रतिशत बच्चों का आधार लिंक नहीं हो पाता है, तो स्कूल प्रबंधन एवं अध्यापकों पर विभागीय नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है।

उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में भी कई प्रवासी बच्चे भी पड़ते हैं, जिनका आधार कार्ड लिंक नहीं होने पर विभाग को मुश्किलों का सामना पड़ रहा है, क्योंकि उनका पहले ही आधार कार्ड पंजीकरण कहीं और ही हो चुका है। उन्होंने कहा कि सभी निजी एवं सरकारी स्कूल 30 अक्तूबर तक अपना पूरा आधार लिंक डाटा उपनिदेशक प्राथमिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा करवाएं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams