News Flash
malana route

बारिश के कारण पहाड़ी से गिर रहे पत्थर

मलाणा में फंसे हैं अभी कई सैलानी और गाडिय़ां

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। कुल्लू
जिला कुल्लू के मलाणा ट्रैफिक टनल के पास हुए भूस्खलन के चलते मलाणा मार्ग दूसरे दिन सोमवार को भी बहाल नहीं हो पाया है। मलाणा सड़क मार्ग के बहाल न होने के चलते यातायात पूरी तरह से ठप पड़ गया है। दूसरे दिन कुल्लू में मौसम खराब रहने के चलते पहाड़ी से लगातार पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है।

हालांकि एवरेस्ट कंपनी की मशीनें सड़क पर हुए भूस्खलन के मलबे को हटाने का प्रयास करते रहे, लेकिन पत्थरों के गिरने से यहां पर लगातार खतरा बना हुआ है। मलाणा के लोग सड़क मार्ग बंद होने के चलते घरों में ही फंस कर रह गए हैं। हालांकि यहां पर फंसे सैलानी और अन्य शोधार्थी लोगों के घरों व होटलों में शरण लिए हुए हैं। गौर रहे कि मलाणा की टै्रफिक टनल के पास हुए इस भूस्खलन से एवरेस्ट कंपनी को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

भारी भूस्खलन के चलते सड़क पूरी तरह से धंस चुकी है। ऐसे में कंपनी को स्थिति बहाल करने के चलते इस सड़क मार्ग पर दोबारा से कटिंग का काम शुरू करना पड़ेगा। वहीं, दूसरी ओर जिला प्रशासन कुल्लू भी इस मामले पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए हैं। एवरेस्ट कंपनी के साईट इंजार्च अनंत राम चौधरी का कहना है कि खराब मौसम के कारण सड़क पर भूस्खलन हो रहा है। इसके चलते अभी भी सड़क मार्ग को बहाल होने के लिए तीन-चार दिन का समय लग सकता है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams