Hospital

10 पुलों, 10 सड़कों तथा दो भवनों की आधारशिलाएं रखी

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। कुल्लू
मुख्यमंत्री ने पतलीकूहल में अग्निशमन केंद्र तथा नागरिक अस्पताल मनाली को स्तरोन्नत कर 75 बिस्तरों का अस्पताल करने की भी घोषणाएं की। उन्होंने मनाली-अलेउ पुल के निर्माण के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाने की भी घोषणा की। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण व विभिन्न विभागों की अनेक परियोजनाओं की भी आधारशिलाएं रखी।

उन्होंने लगभग 63 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 10 पुलों, 10 सड़कों तथा दो भवनों की आधारशिलाएं रखी। जिनमें 2.62 करोड़ रुपये की लागत से सोलंग नाला से सोलंग गांव तक बनने वाली सड़क भी शामिल है। उन्होंने शनाग नाला पर पुल की आधारशिला तथा बरुआ से मझाछ सड़क को पक्का करने तथा जगसुख से भनारा के लिए सड़क की भी आधारशिला रखी।

मुख्यमंत्री ने ब्यास नदी पर नेहरू कुंड पर 6.45 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले पुल तथा सजला नाला पर एक करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले पुल की भी आधारशिलाएं रखी। उन्होंने 4.7 करोड़ रुपये की लागत से जगतसुख नाला पर बनने वाले पुल, 1.78 करोड़ रुपये की लागत से हरिपुर नाला पर बनने बाले पुल, 1.56 करोड़ रुपये की लागत से पीरनी नाले पर बनने वाले पुल तथा 3.37 करोड़ रुपये की लागत से चक्की नाला पर बनने वाले पुल की भी आधारशिलाएं रखी।

इस योजना के पूरा होने से लगभग 81500 जनसंख्या लाभांवित होगी

उन्होंने शांग नाला पर 1.11 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुल, चौरी बिहाल में 1.40 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उप सब्जी मंडी का भी लोकार्पण किया। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हरिपुर के दो मंजिला भवन का भी लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने हलाण-1 पेयजल आपूर्ति योजना को लोगों को समर्पित किया जो क्षेत्र की लगभग 1500 की आबादी को लाभांवित करेगी। उन्होंने 94.24 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली पेयजल योजना सोलंग नाला तथा जगसुख की भी आधारिशला रखी।

इस योजना के पूरा होने से लगभग 81500 जनसंख्या लाभांवित होगी। पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि उनके सांसद कार्यकाल के दौरान उस समय रोहतांग सुरंग परियोजना के निर्माण की पहल की गई थी। उन्होंने कहा कि कुल्लू हवाई अड्डे के बिस्तार के लिए बार बार केंंद्र सरकार से आग्रह किया गया था, जो अन्तत: पूरा हुआ।

उन्होंने कहा कि मुख्य पेयजल आपूर्ति योजनाओं के लिए 40 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध करवाने, जिसमें 16 करोड़ रुपये की राशि मनाली शहर के लिए तथा 22 करोड़ रुपये की राशि कुल्लू शहर के लिए उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार तत्कालीन यूपीए सरकार की ऋणी है। इस अवसर पर सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स, खंड कांग्रेस समिति मनाली के अध्यक्ष भुवनेश्वर गौड़, खंड महिला कांग्रेस समिति की अध्यक्ष विद्या नेगी, कुल्लू मनाली पर्यटन विकास मंडल के अध्यक्ष अनूप, ग्राम पंचायत शनाग के प्रधान प्रताप, इंटक के प्रदेशाध्यक्ष डीआर जोशी व अन्य गणमान्य व्यक्तिउपस्थित रहे।

पत्रकार भी पक्षपात न करें : प्रतिभा सिंह

बाहंग में जनता को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि इन दिनों समाचार पत्र देखकर यही लग रहा है कि पत्रकार सही को सही नहीं दे रहे है। पत्रकारों को भी पक्षपात नहीं करना चाहिए। पत्रकारों का भी फर्ज बनता है कि जो सही है उसमें अपनी भूमिका निभाएं। पिछले चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी को लेकर भी ऐसी समस्या खड़ी हुई थी और एक तरफ प्रचार देखने को मिला था।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams