News Flash
neelam sharma resigns

नगर निकायों में फेरबदल की संभावनाओं के चलते अध्यक्ष ने लिया फैसला

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। मंडी
प्रदेश में नई सरकार के गठन से अब नगर निकायों में भी फेरबदल की संभावनाओं के चलते मंगलवार को मंडी नगर परिषद की अध्यक्ष नीलम शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले कि भाजपा उन्हें इस कुर्सी से अलग करती उन्होंने खुद ही कुर्सी को अलविदा कह दिया।

इससे कांग्रेस को एक और झटका लगा है। इस इस्तीफे से अब नगर परिषद मंडी में अध्यक्ष पद की कुर्सी खाली हो गई है। उनके इस ऐलान से नए अध्यक्ष के लिए भी जोड़-तोड़ की राजनीति भी शुरू हो जाएगी। हालांकि उनका यह इस्तीफा पहले उपाध्यक्ष के पास जाएगा। इसके बाद उनके इस्तीफे को डीसी को भेजा जाएगा। उनकी मंजूरी के बाद ही यह पद खाली माना जाएगा। इसके बाद नए अध्यक्ष का चुनाव हो पाएगा।

नीलम शर्मा ने अपना इस्तीफा देकर सबको किया आश्चर्यचकित

मंगलवार को नगर परिषद की एक बैठक भी आयोजित हुई। इसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक संपन्न होने के बाद नगर परिषद की अध्यक्ष नीलम शर्मा ने अपना इस्तीफा देकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया। गौरतलब है कि जब से भाजपा की सरकार प्रदेश में बनी तब से नगर परिषद में फेरबदल करने के लिए भाजपाई सक्रिय हो गए थे। नीलम शर्मा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए अंदरखाते तैयारी की जा रही थी।

इसकी भनक नीलम शर्मा को भी लग गई और उन्होंने मंगलवार को इस्तीफा देकर भाजपा के लिए खुला मौका दे दिया। अब वह इस पद पर किसी अपने पार्षद को बैठा सकते हैं। नगर परिषद के हाउस में 13 पार्षद हैं। यू तो कांग्रेस का बहुमत था, लेकिन सरकार बदलते ही कई पार्षद बदल जाते हैं। फिलहाल नगर परिषद के अध्यक्ष की कुर्सी खाली हो गई है।

कांग्रेस ने इससे पहले भाजपा के उपाध्यक्ष को विशाल ठाकुर को चलता किया था। वह अपने कुर्सी बचाने में कामयाब नहीं हो पाए थे। इस बार कई भाजपा के पार्षद अध्यक्ष पद की दौड़ में होंगे। इस्तीफे की पुष्टि कार्यकारी अधिकारी उर्वशी वालिया ने की है।

दो साल का रहा नीलम का कार्यकाल

नगर परिषद की अध्यक्ष नीलम शर्मा का कार्यकाल करीब दो साल का रहा। उनके राजनीतिक संबंध पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के साथ काफी अच्छे रहे, जिसके चलते नगर परिषद के कार्यों मेें कोई कमी नहीं आई। उन्होंने नए भवन के लिए भी पैसा मंजूर करवाया, लेकिन वह नया भवन तैयार नहीं करवा पाई।

सुमन ठाकुर दौड़ में

कॉलोनी से चुनी गई पार्षद सुमन ठाकुर भी अब अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो गई हैं। वह भाजपा की सक्रि य कार्यकर्ता हंै। मौजूदा समय में वह भाजपा की महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष हैं।

मैंने अपने पद से किन्हीं कारणों से इस्तीफा दिया है। उन्होंने परिषद के लिए कोई कमी नहीं रखी। नए लोग आएं और इस कुर्सी को संभालें, ताकि सरकार के तालमेल से लोगों के कार्य पूर्ण हो सकें। -नीलम शर्मा, अध्यक्ष नगर परिषद

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams