CALAMITY landslide MANDI

हिमाचल दस्तक।। मंडी में एनएच पर उरला-जोगिंद्रनगर के पास कोटरोपी में पहाड़ी गिरने से हुए दर्दनाक हादसे सो पूरा प्रदेश सकते में है। बताया जा रहा है कि हादसे की खबर सुनते ही परिवहन मंत्री जीएस बाली दिल्ली से मंडी के लिए रवाना हो गए हैं उन्होंने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। वहीं मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी मौके पर राहत और बचाव कार्य का जायजा लेने के लिए पहुंच रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।

वहीं, हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने ऐलान किया है कि हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये दिए जाएंगे। बता दें, कौल सिंह ठाकुर के गृह क्षेत्र में हुआ ये अब तक का सबसे बड़ा भूस्खलन है। वहीं, परिवहन मंत्री GS बाली ने सहायता राशी के तहत मृतकों को 5 लाख देने का ऐलान किया है।  बचाव कार्य में तेजी लाने के लिए NDRF की टीम और सेना मौके पर पहुंच चुकी हैं। अभी 100 से ज्यादा सेना के जवान मलबे में दबे लोगों को निकालने का के काम में जुटे हुए हैं।

गौरतलब है कि उरला- जोगिंद्रनगर के कोटकरूपी में पहाड़ी दरक गई है, जिसकी चपेट में यात्रियों से भरी दो बसें आ गई हैं। वहीं, कई अन्य वाहन भी इस मलवे की जद में आ गए। इस दर्दनाक हादसे में कई लोगों की जान जाने की आशंका है अभी तक करीब 6 लोगों के शव मिल चुके हैं।

 मंडी प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं – 01905 226201, 226202, 226203, 226204 इन नंबरों पर हादसे की जानकारी मिलेगी।

जिला प्रशासन कुल्लू ने भी  हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं – 01902225630, 225631, 225632 आपातकालीन नंबर 1077  भी किया जारी है।

Must Read: बड़ा हादसा- Pahanakot-Mandi NH Landslide, दफन हुए कई यात्री

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams