News Flash
pahanakot mandi accident

Mandi Landslide Calamity in Saturday night hit kotakroopi near Urla Jogindernagar

Mandi Landslide – Pathankot Mandi NH पे रात को एक भयानक हादसा घटा, जहाँ उरला जोगिन्दर के पास  कोटकरूपी में एक पहाड़ी खिसक गयी जो अपने साथ कई वाहनों को ले गयी जिनमे यात्रियों से भरी दो बसें भी थी।  कोटकरूपी में बसें चाय पानी के लिए रुकी थी और वहां और वाहन थे जो इस भूस्खलन की चपेट में आ गए।

दरकती हुई पहाड़ी अपने साथ अन्य वाहनों को भी ले गयी जिनमे कुछ कारें भी भी थी, चंद लम्हों में भयानक मंजर पेश आया जो दिल देहकाने जैसा है।  इस हादसे में कई और लोगों की जान जाने की आशंका है अभी तक 6 लोगों के शव मिल चुके हैं। HRTC की बसों में एक Katra- Manali रुट पर जा रही थी,  जिसमें करीब 7 यात्री सवार थे।  वहीं Chamba – Manali जा रही बस में सवारिओं की संख्या अधिक हो सकती है। ये बस मलबे के साथ एनएच से लगभग 1 किलोमीटर नीचे बह गई है। इस बस में 45 सवारियां होने की आशंका है।

Mandi Landslide – Mandi Pathanot NH  से कोटकपुरी में 250 मीटर तक मलबा ही मलबा फैला हुआ है। सड़क के निकट जो वाहन दबे हुए थे, उनको निकालने का प्रयास किया जा रहा है। घायलों  का अस्पताल में उपचार चल रहा  है।

अभी तक मौतों और नुकसान के बारे में आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है मगर राहत और बचाव कार्य की कोशिश जारी है और खबर लिखे जाने तक एक जेसीबी वहां काम कर रही थी।

Mandi Landslide – Message from DC Mandi: नेशनल हाईवे 20 पठानकोट-जोगिंदरनगर-मंडी सड़क पर कोटरूपी (उरला-पधर) के पास काफी बड़ा लैंड स्लाइड हुआ है । अतः यात्रियों से निवेदन है की मंडी से जोगिंद्रनगर नगर या जोगिंद्रनगर नगर से मंडी की ओर कोई भी यात्रा ना करें ! यातायात अवरूद्ध है ।

प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है ये नंबर हैं 01905-226201, 202,203

इसके अलावा परिवहन निगम की ओर से भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो 01905235538 और मोबाइल नंबर 9418001051

  accident landslide pahanakot mandi accident

Mandi Landslide – Mandi Kullu Highway Stopped – मार्ग वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद किया

मंडी से कुल्लू तक के लिए एनएच को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसी बीच एक एक घंटे के लिए वाहन चलने की अनुमति दी जाएगी। इस मार्ग का सारा ट्रैफिक वाया कमाद- कोटला- कुल्लू कर दिया है। इसके अलावा इस मार्ग का सारा ट्रैफिक तीन रूटो जोगिंद्रनगर- घटासनी-झटींगरी- मंडी, जोगिंद्रनगर- धर्मपुर- कोटली- मंडी तथा जोगिंद्रनगर, नौली -पद्दर- मंडी कर दिया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams