News Flash
road closed

हिमाचल दस्तक,ललित ठाकुर। पधर, मंडी

पधर उपमंडाल में एक बार फिर से मूसलाधार बारिश ने तबाही मचाई। भारी बारिश से कुन्नू-कुफरी-बटाहर और कोटरोपी-चुक्कू-खजरी मार्ग बंद हो गए। ऐसे में यात्रियों को फिर से परेशानी का सामना करना पड़ा। कोटरोपी चुकू खजरी मार्ग नागणी के पास दो तीन जगह अलग अलग हुए भूस्खलन के कारण बाधित हो गया।

ऐसे में निगम की बस भी फंस गई। बस में सवार यात्रियों ने स्वयं सड़क पर आए पत्थरों और मलबे को हटाकर बस की आवाजाही को बहाल किया। बस बहाल होने के बाद नागणी पुल के पास फिर से भारी-भरकम मलबा भूस्खलन के कारण सड़क पर आ गया। जिससे स्कूल जा रहा स्टाफ भी बाल-बाल बचा। लगातार हो रही बारिश के कारण जगह-जगह पर मार्ग में भूस्खलन हुआ है।

जिससे मार्ग की हालत बिगड़ गई है। लोक निर्माण विभाग ने बंद मार्ग को जेसीबी मशीन भेजकर बहाल किया। ऐसे में आम यात्रियों सहित पैदल गुजर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।उल्लेखनीय है कि इस बरसात में 15 बार से अधिक बंद हो चुका है। मार्ग में हर रोज जगह पर लैंडस्लाइड हो रहा है। जिससे मार्ग में सफर करना खतरनाक बना हुआ है।

ग्रामीणों का आरोप है कि लोक निर्माण विभाग ने ग्रामीण सड़क योजना के तहत शुरू कर रखा है। लेकिन आजकल यहां पर ना कोई ठेकेदार है ना कोई लेबर है। भरी बरसात में काम बंद पड़ा हुआ है जिससे मार्ग बंद होने की सूरत में आवाजाही बहाल करने में समय लगता है।

कोटरोपी-खजरी मार्ग नागणी के पास लैंड स्लाइड होने से बाधित हुआ था। सोमवार दोपहर एक बजे मार्ग वाहन योग्य शुरू हो गया है। विभाग बरसात में मुस्तैद है।।
रूप लाल जेई पधर।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]