News Flash

 न्यू ज्ञान धाम में शिक्षकों व बच्चों ने ली पर्यावरण बचाने की शपथ ,  ग्रीन-डे के अवसर पर किया पौधारोपण, विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित

हिमाचल दस्तक। नालागढ़ :  नालागढ़ स्थित न्यू ज्ञान धाम पब्लिक स्कूल में ग्रीन-डे वन महोत्सव के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के सभी शिक्षकों व छात्रों ने हरे रंग की पोशाकें पहनकर स्कूल प्रांगण में उपस्थित हुए और पर्यावरण को हरा भरा रखने की शपथ ली।

आठवीं कक्षा की दीक्षा व छठी कक्षा की वैशवी पंडित ने स्कूल में पौधारोपण, पर्यावरण बचाओं व पेड़ लगाओं विषय पर अपनेे विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर स्कूल में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें बच्चों ने चित्रों के माध्यम से पेड़ लगाओ, पर्यावरण बचाओ का संदेश दिया। प्रतियोगिता में विजेता छात्रों को पुरस्कृत भी किया गया।
स्कूल के प्रबंधक राज खान व प्रधानाचार्य शबनम चौहान ने छात्रों के साथ मिलकर प्रांगण में बोटल ब्रश, अशोका ट्री तथा एलराटोनिया के पौधे लगाए। प्रधानाचार्य शबनम चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि पेड़-पौधे मानव जीवन का एक अहम हिस्सा है और पेड़ों से ही मानव जीवन का अस्तित्व और बजूद है। चौहान ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है और सामूहिक भागीदारी तथा जिम्मेदारी से ही पर्यावरण को सुरक्षित रखा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि हमें पेड़ों की रक्षा कर अपने पर्यावरण को बचाना चाहिए। उन्होंने छात्रों से आहवान किया कि वह अपने आस-पास ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए तथा पर्यावरण संरक्षण में बढ़-चढ़ कर अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों व अपने परिवार तथा आस-पड़ोस को भी पर्यावरण व पौधारोपण के प्रति जागरूक करना चाहिए। इस अवसर पर स्कूल के सभी शिक्षिका बबीता, भावना, वैशाली, संजना, मयंका, मंजू, पूनम, नवनीत, अनु, सुमन, नीतू, बेअंत, मीरा, मिनाक्षी, रजनी, वीना, रजनी शर्मा, सौरभ व धर्मपाल मौजूद रहे।

………. ओम शर्मा ……….

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams