ram lal markandeya

कर्तव्यनिष्ठा – मंत्री ने ग्रांफू-काजा सड़क को करवाया बहाल

गत दिनों बादल फटने से बंद हो गया था मार्ग

मोहन कपूर। केलांग
जिला लाहुल-स्पीति के ग्रांफू-काजा मार्ग के छतड़ू नाला में गत दिनों बादल फटने से यह यातायात के लिए पूरी तरह बाधित हो गया है। यातायात पूरी तरह से बंद रहने से करीब 200 सैलानी यहां फंसे रहे। ऐसे में छतड़ू नाले में फंसे सभी सैलानियों को सुरक्षित निकालने का जिम्मा कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने उठाया। मार्कंडेय अपने सभी जरूरी कार्य छोड़कर सैलानियों की मदद के लिए पहुंचे। मंत्री ने सड़क बहाल करने के लिए तुंरत बीआरओ को आदेश दिए और सड़क पर आए मलबे को साफ करवाया।

इतना ही नहीं मंत्री ने लोक निर्माण विभाग की मशीनरियों के साथ-साथ सड़क खुलवाने के लिए प्राइवेट जेसीबी मशीनों को भी यहां पर सड़क बहाल करवाने के लिए भेजा। इसके साथ ही सड़क बहाल करने के लिए मौके पर एसडीएम केलांग, बीआरओ, लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर, पीएसी सदस्य भी पहुुंचे थे। अब ग्रांफू-काजा सड़क मार्ग बहाल हो गई। छतड़ू नाले में फंसे करीब दो सौ सैलानियों को यहां से सुरक्षित निकालने के बाद कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने सभी के लिए खाने की पूरी व्यवस्था करवाई।

मार्ग बहाल होते ही यहां फंसे सैलानियों ने कृषि मंत्री का आभार जताया है। उधर, कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने बताया कि जिला लाहुल-स्पीति में आने वाले सैलानियों को किसी भी तरह की दिक्कतें पेश न आएं, इसके लिए वह सदैव तैयार हैं। उन्होंने बताया कि इन दिनों लाहुल में पर्यटन सीजन जोरों पर है, ऐसे में यहां पर्यटन कारोबार प्रभावित न हो, इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। देश-विदेश से लाहुल की वादियों में पहुंचने वाले टूरिस्टों को बेहतरीन सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें – कांस्टेबल भर्ती मामला – पुलिस विभाग ने प्रदेश सरकार को सौंपी रिपोर्ट

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams