News Flash
maruti suzuki company

दसवीं और जमा दो पास बेरोजगार युवकों को सुनहरा मौका

  • मंडी आईआईटी में 12 अक्तूबर को होगी लिखित परीक्षा
  • 13 अक्तूबर को लिए जाएंगे साक्षात्कार
  • कंपनी में दो वर्ष की ट्रेनिंग के साथ पैसे भी मिलेंगे

हिमाचल दस्तक। मंडी
मारुति सुजूकी कंपनी प्रदेश के दसवीं और जमा दो पास बेरोजगारों को जॉब देगी। जॉब में युवक ट्रेनिंग के साथ-साथ पैसा भी कमा सकते हैं। कंपनी ने युवकों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 12 अक्तूबर को मंडी आईटीआई में किया है, जिसमें इन बेरोजगारों युवाओं को उतीर्ण होना अनिवार्य है। 13 अक्तूबर को साक्षात्कार लिए जाएंगे और उसके बाद कंपनी उन्हें जॉब ऑफर करेगी। दो साल का ट्रेनिंग करवाई जाएगी उसके बाद उन्हें आईटीआई का डिप्लोमा दिया जाएगा। इस ट्रेनिंग और पढ़ाई के दौरान उन्हें पौने बारह हजार रुपये भी दिए जाएंगे।

इसमें कंपनी ने यह शर्त रखी है कि युवा 18 से 20 साल से ज्यादा उम्र का न हो और उसे अंग्रेजी का भी ज्ञान होना अनिवार्य है। मंडी में प्लेसमेंट अधिकारी दिनेश ने बताया कि कंपनी के पास कई पद खाली चल रहे हैं जिन पर यह नियुक्तियां की जाएंगी। मोदी की स्किल इंडिया के तहत यह कार्यक्रम शुरू किया गया है जिसमें युवाओं को स्किल करना है कंपनी युवाओं को रोजगार के साथ पैसा भी देने जा रही है।

इसके लिए प्रदेशभर के युवा मंडी आईटीआई में लिखित परीक्षा 12 अक्तूबर को दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि पहले भी मारूती सूज़ुकी कंपनी ने करीब चालीस युवाओं को रोजगार दिया था और इस बार भी युवाओं को रोजगार देने जा रही है। उन्होंने मारूती सूज़ुकी कंपनी का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में भी इस क्रम को कंपनी जारी रखेगी।

कंपनी एक वक्त का खाना भी फ्री देगी

कंपनी गुडग़ांव या दूसरी जगहों पर रोजगार दे सकती है। इसके अलावा कंपनी उन्हें एक वक्त का खाना भी फ्री में खिलाएगी। कंपनी अपने हिसाब से उन्हें ट्रेंड करेगी, ताकि उनका निकला प्रशिक्षु उनके काम में ज्यादा से ज्यादा कामयाबी हासिल कर सके। पिछली बार बाहरी छात्रों ने भी साक्षात्कार दिए थे। इस बार भी किसी भी जिला का छात्र साक्षात्कार दे सकता है जो छात्र लिखत परीक्षा में पास होगा वही साक्षात्कार दे पाएगा।

ट्रेनिंग के बाद रेगुलर होंगे

ट्रेनिंग के दो साल पूरे होने के बाद प्रशिक्षुओं को 18 हजार प्रति माह मिलेंगे उसके बाद उन्हें रेगुलर कर दिया जाएगा, तब उन्हें कंपनी नियमों के अनुसार स्थाई रोजगार दिया जाएगा। प्लेसमैंट अधिकारी दिनेश ने युवाओं से आग्रह किया कि वे इस मौके को हाथ से जाने न दें और पूरी तैयारी के साथ लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में भाग लें।

यह भी पढ़ें – मौसम ने फिर बदली करवट रोहतांग में हुआ ताजा हिमपात

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams