News Flash
Meaning of the flag of different countries

हिम अकादमी में मनाया अंतरराष्ट्रीय शिक्षा सप्ताह ,  स्कूल की खास मेहमान डॉ. एंजी बिलोंग ने विद्यार्थियों को दी अहम जानकारियां

हिमाचल दस्तक। हमीरपुर : हिम अकादमी पब्लिक स्कूल विकासनगर में 26 से 30 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय शिक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यालय में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गर्इं।

इस सप्ताह में एशिया से आई विद्यालय की खास अंतरराष्ट्रीय मेहमान डॉ. एंजी बिलोंग ने छात्रों को अंतरराष्ट्रीय शिक्षा से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। उन्होंने कहा कि आज संपूर्ण विश्च एक परिवार के रूप में विकसित हो रहा है और इस समय यह महत्वपूर्ण है कि हम सब आपस में एक वैश्विक सद्भाव से युक्त सोच को विकसित करें, ताकि इस संसार का एक जिम्मेदार नागरिक बनकर अमूल्य योगदान दें।

साथ ही छात्रों में वैश्विक सांस्कृतिक समझ विकसित करने के उद्देश्य से पीपीटी के माध्यम से छात्रों को एशिया और इटली की संस्कृति के बारे में जानकारी दी गई। कक्षा सातवीं के छात्रों द्वारा विश्व के अलग-अलग देशों के झंडों का निर्माण करवाया गया एवं उनके अर्थ भी बताए गए। विद्यालय प्रधानाचार्य के दिशा-निर्देशन में अंतरराष्ट्रीय शैक्षिक सप्ताह की हर गतिविधि विधिवत संपन्न हुई।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams