News Flash
medical college

अस्पताल प्रशासन को मिला सरकार का फरमान

  • अब, हर काम के लिए मेडिकल कॉलेज को ही करना होगा आवेदन
  • ‘हिमाचल दस्तक’ ने प्रमुखता से उठाया था मेडिकल कॉलेज व अस्पताल प्रबंधन की तनातनी का मामला

रविंद्र चंदेल। हमीरपुर
हमीरपुर मेडिकल कॉलेज व हमीरपुर अस्पताल में चल रही आपसी तनातनी पर सरकार ने लगाम लगाना शुरू कर दी है। समझा जाता है कि हमीरपुर मेडिकल कॉलेज शुरू होने से पहले शुरू हुई अनुशासनहीनता के कारण सरकार की हो रही फजीहत पर कड़ा संज्ञान लिया गया है। डायरेक्टर हेल्थ ने हमीरपुर अस्पताल प्रशासन को कड़ी हिदायत देते हुए आदेश जारी किया है कि हमीरपुर अस्पताल प्रशासन को जो भी बात सरकार को कहनी है उसकी कॉस्पोडेनेंस सीधे तौर पर निदेशालय से न की जाए।

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज प्रशासन के माध्यम से ही हर चिठ्ठी आनी जरूरी है। इसलिए इस हिदायत पर तुरंत प्रभाव से अमल करते हुए अस्पताल प्रशासन इस आदेश पर त्वरित कार्रवाई करें। यहां तक की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियां केजुअल लीव के लिए भी क्षेत्रीय हमीरपुर अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट मेडिकल कॉलेज प्रशासन को लिखित आवेदन करें। आदेशों में कहा गया है कि सरकार की 11 -1-2017 की अधिसूचना के मुताबिक हमीरपुर अस्पताल को मेडिकल कॉलेज का दर्जा दिया गया है।

इसलिए अब हर काम सरकारी नियमानुसार मेडिकल कॉलेज प्रशासन के माध्यम से ही होगा। 2 जून 2018 को भेजे गए आदेशों के मुताबिक अब हमीरपुर अस्पताल की हर प्रशासनिक गतिविधि सरकार के फरमान के बाद मेडिकल कॉलेज के प्रशासन के माध्यम से ही होगी। अस्पताल से जुड़े सूत्र बताते हैं कि मेडिकल कॉलेज में सिंगल लाइन एडिमिस्टे्रशन की प्रथम कड़ी में यह आदेश जारी किया गया है।

मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन पर नादौन से जाएंगे दो हजार लोग

नादौन। 16 जून को हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन अवसर पर होने वाली जनसभा में नादौन क्षेत्र से करीब दो हजार लोग भाग लेंगे। नादौन में क्षेत्र प्रभारी अजय शर्मा तथा भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री की अगुआई में हुई पार्टी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। मंडल महामंत्री पवन शर्मा ने बताया कि बैठक के दौरान इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रूपरेखा तैयार की गई। हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उपस्थित होंगे।

इसके अलावा सांसद अनुराग ठाकुर सहित हमीरपुर क्षेत्र के समस्त भाजपा नेता भी उपस्थित होंगे। उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में इसी सत्र से आरंभ होने वाली कक्षाओं का शुभारंभ करेंगे। मेडिकल कॉलेज के लिए नादौन के जोलसप्पड़ में भूमि प्रस्तावित है। इस अवसर पर अन्य भाजपा नेता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

भाजपा मंडल नादौन ने जताया आभार

नादौन। भाजपा मंडल ने मेडिकल कॉलेज के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री का आभार व्यक्त किया है। मंडलाध्यक्ष भवानी सिंह, महामंत्री पवन शर्मा, हरदयाल सिंह, सुरेंद्र, राजेंद्र ठाकुर, सुशील बिट्टू, मंजीत सिंह, अजय, तरूण कपिल, नीरज जैन, संदीप भाटिया, अनीता गर्ग, अनीता ठाकुर, कमलेश, शांति पराशर, तारा चंद, प्रकाश चंद आदि का कहना है कि भाजपा ने क्षेत्र के विकास के लिए जो वादा किया, उसे पूरा किया गया है।

इन नेताओं ने कहा कि विजय अग्निहोत्री ने सरकार बनते ही वादा किया था कि छह माह के अंदर मेडिकल कॉलेज आरंभ हो जाएगा, अब नादौन की जनता का यह सपना पूरा हो रहा है। उन्होंने दावा किया कि नादौन क्षेत्र में भाजपा सरकारों के समय विकास हुआ है।

यह भी पढ़ें – भंगरोटू में संदिग्ध हालात में मिला युवक का शव

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams