News Flash
mehren bus stand

बस अड्डे का निर्माण करवाने में नाकाम दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे पर फोड़ रहे नाकामी का ठीकरा

सुनील शर्मा । बड़सर
बड़सर-उपमंडल के मैहरे में प्रस्तावित बस अड्डे का निर्माण करवाने में नाकाम भाजपा व कांग्रेस पार्टियों के नेता अपनी नाकामी का ठीकरा अब एक दूसरे पर फोड़ रहे हैं। पिछले सात वर्षों से उन्होंने बस अड्डे का निर्माण करवाना तो दूर प्रयास करना भी मुनासिब नहीं समझा। मानो कि अब बड़सर को मॉडल क्षेत्र बनाने का दम भरने वाले पैरोकारों को अब सांप सूंघ गया है।

कांग्रेस सरकार की सत्ता के पांच वर्ष पूरे होने के उपरांत अब भाजपा सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने को है, लेकिन बस अड्डे का निर्माण होना तो दूर अभी कोई रूप रेखा तैयार नहीं हो पाई है। ऐसे में मैहरे वासी अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। हालांकि मैहरे वासियों को भाजपा सरकार बनने से बस अड्डे कानिर्माण शुरू होने की उम्मीद जगी थी, लेकिन मैहरे वासियों की उम्मीदें धरातल पर धराशायी होती दिख रही हैं।

बताते चलें कि मैहरे में बनने वाले बस अड्डे का शिलान्यास मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने 15 अगस्त 2011 को किया था। लेकिन सात वर्ष बीत जाने के उपरांत भी बस अड्डे का निर्माण शुरू नहीं हो पाया। जबकि लगभग अढ़ाई करोड़ की लागत से बनने वाले बस अड्डे के निर्माण के लिए बारह कनाल भूमि भी परिवहन निगम के नाम हो चुकी थी। लेकिन परिवहन निगम ने यह कहकर बस अड्डे का निर्माण करने से मना कर दिया कि बस अड्डे के लिए भूमि उपयुक्त नहीं है।

कांग्रेस सरकार ने पांच साल बस अड्डे के लिए जमीन तलाशने में ही गवा दिए।

बस अड्डा न होने से मैहरे में हाईवे पर खड़ी रहती हैं बसें मैहरे में बस अड्डे का निर्माण न होने से वाहन चालकों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। हालत यह है कि मैहरे में हर रोज वाहनों का जमघट लगा रहता है। बस अड्डा न होने से मैहरे में हाईवे पर बसें खड़ी रहती हैं, जो कभी भी किसी बड़े हादसे का करण बन सकती हैं। मैहरे में निजी गाडिय़ां व टैक्सियां खड़ी करने के लिए पार्किंग की सुविधा नहीं है।

ऐसे में वाहनों का जमघट लगने से यातायात बाधित हो रहा है तथा बस चालकों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। स्थानीय लोगों द्वारा बस अड्डे के शीघ्र निर्माण की कई बार मांग की जाती रही है। लेकिन बस अड्डे की मांग पूरी नहीं हो पाई। क्षेत्र के ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार से मैहरे में बस अडडे का निर्माण करने की पूरजोर मांग की है।

हमीरपुर डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक विवेक का कहना

उधर परिवहन निगम हमीरपुर डिपो क्षेत्रिय प्रबंधक विवेक लखनपाल ने बताया कि मैहरे में बस अड्डे का निर्माण होना प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि मामला सरकार के ध्यान में है व इस मामले को सरकार के ध्यान में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार के आदेशों के उपरांत ही बस अड्डे के निर्माण को अमलीजामा पहनाया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें – डोडे के बीज खाने से बिगड़ी बच्चों की तबीयत, अस्पताल में भर्ती

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]