News Flash
Migrant workers' slums burn

1 बकरी सहित 6 मुर्गे चढ़े आग की भेंट, 25 हजार नगदी सहित एक लाख का नुक्सान

चंद्रमाहन चौहान, ऊना। मुख्यालय के साथ लगते गांव पेखूवेला में देर रात प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों में अचानक आग लग गई। आग में करीब 5 झुग्गियां जलकर राख हो गई। आग की घटना में 1 बकरी सहित 6 मुर्गे जिंदा जल गए। इसके अलावा झुग्गी में रखी करीब 25 हजार की नगदी भी जल गई। सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर नियंत्रण पाया। आग में करीब एक लाख का नुक्सान आंका गया है। अभी तक लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है।

 जानकारी के मुताबिक पेखूवेला में मंगलवार देर रात अचानक प्रवासी मजूदरों की झुग्गियां में आग लग गई। आग की लपटें देख प्रवासी मजदूर तुंरत ही बच्चों को लेकर झुग्गी से बाहर की ओर भागे और आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने पांच झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। दमकल विभाग की टीम में चालक सतनाम सिंह, फायरमैन मुकेश जसवाल व चंद्रमोहन ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और साथ लगती झुग्गियों को जलने से बचाया।
आग की घटना में झुग्गी में बंधी एक बकरी व 6 मुर्गे जल गए। प्रवासी मजदूरों में जावेद, साकीर, नन्हें, अकरम व शेर मोहम्मद के बर्तन व कपड़े सहित बिस्तर भी जलकर राख हो गया, जिसमें करीब एक लाख रुपये का नुक्सान हुआ है। दमकल विभाग के अधिकारी नितिन धीमान ने बताया कि टीम ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया। एएसपी विनोद कुमार धीमान ने बताया कि पुलिस ने भी मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams