minors working

चाइल्ड लाइन चंबा के पास पहुंची है एक दर्जन शिकायतें

हिमाचल दस्तक। चंबा
जिला मुख्यालय चंबा सहित आसपास के परिक्षेत्र में नाबालिग बच्चों से होटलों, दुकानों, ढाबों तथा घरों में कामकाज करवाया जा रहा है। चाइल्ड लाइन चंबा के पास पहुंची दर्जन भर शिकायतों में इस बात का खुलासा हुआ है। अब चाइल्ड लाइन चंबा ने विभिन्न विभागीय कर्मचारियों के सहयोग से आगामी दिनों में शहर और शहर के साथ लगते एरिया में दबिश देने की रणनीति तैयार की है।

विभागीय टीम द्वारा दुकानों, ढाबों और घरों में दी जाने वाली दबिश के दौरान यदि कोई नाबालिग पकड़ा जाता है, तो उक्त दुकानदार, ढाबा मालिक और मकान मालिक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बताते चलें कि जिला मुख्यालय चंबा सहित आसपास के परिक्षेत्र में नाबालिग बच्चों से काम करवाए जाने बाबत शिकायतें जिला प्रशासन से लेकर चाइल्ड लाइन चंबा के पास आए दिन पहुंचती रहती हैं। इन शिकायतों के अधार पर पहले भी चाइल्ड लाइन समेत अन्य विभागों की टीम ने 50 के करीब नाबालिग बच्चों को छुड़़वाया था।

इतना ही नहीं, जिन दुकानों, ढाबों, होटलों और घरों में इन नाबालिग बच्चों से काम लिया जा रहा था, उनके मालिकों को सख्त हिदायत दी गई थी कि नाबालिग बच्चों को जल्द से जल्द उनके घरों में वापस भेजा जाए। इन शिकायतों पर कड़ा संज्ञान लेते हुए चाइल्ड लाइन चंबा की टीम ने जिला मुख्यालय सहित आसपास के परिक्षेत्र में पुन: दबिश देकर नाबालिगों को छुड़वाने का निर्णय लिया है। चाइल्ड लाइन चंबा के समन्वयक कपिल शर्मा ने भी इसकी पुष्टि की है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams